Move to Jagran APP

बच्चा खोने के गम में पिता ने दे डाली धमकी, कार्रवाई न हुई तो पेट्रोल छिड़ककर दे दूंगा जान

पिता रवि कुमार ने स्कूल प्रबंधन व इंडेवर कार चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर खुद पर पेट्रोल डालकर खुदकुशी करने की धमकी दी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 10:47 AM (IST)
बच्चा खोने के गम में पिता ने दे डाली धमकी, कार्रवाई न हुई तो पेट्रोल छिड़ककर दे दूंगा जान
बच्चा खोने के गम में पिता ने दे डाली धमकी, कार्रवाई न हुई तो पेट्रोल छिड़ककर दे दूंगा जान

लुधियाना, जेएनएन। नर्सरी कक्षा के छात्र विदित श्रीवास्तव की मौत के बाद परिजन लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। स्कूल के बाहर परिजनों व अन्‍य लोगों की तरफ से प्रदर्शन भी किया गया। बेटा खोने का गम सहन नहीं कर पा रहे पिता दर्द छलका और प्रशासन व पुलिस को खुदकुशी करने की धमकी तक दे डाली। प्रदर्शन के दौरान रोते हुए पिता ने हाथ जोड़कर पुलिस से कहा कि जिस कार चालक की वजह से उनके बच्चे की जान गई है, उसे जल्द गिरफ्तार करें। नहीं तो खुद पर पेट्रोल छिड़कर जान दे दूंगा।

loksabha election banner

फिलहाल पुलिस ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर धरने से उठा लिया। परिवार ने वीरवार को फिर से धरना देने का एलान किया है। दूसरी तरफ पुलिस ने इंडेवर चालक कारोबारी की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित सरस्वती मॉडल प्ले वे स्कूल से छुट्टी होने पर बाहर निकले बच्चे विदित की इंडेवर गाड़ी के नीचे आने से मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया था। पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया था। सुबह ही विदित की मां प्रीती श्रीवास्तव  और उसके पिता रवि कुमार और पचास के करीब लोगों ने धरना लगाकर हंबड़ा रोड को जाम कर दिया गया। इसके बाद वे लोग स्कूल के गेट पर पर पहुंचे और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान एसीपी सिविल लाइन जतिंदर चोपड़ा, थाना डिवीजन आठ प्रभारी जरनैल सिंह मौके पर पहुंचे और धरनाकारियों से बात की। स्कूल प्रिंसिपल और स्वजनों के बीच बैठक करवाई गई। पुलिस द्वारा स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने और गाड़ी के चालक की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद उनकी ओर से धरना उठा लिया गया।

वाटर फिल्टर ट्रेडिंग का काम करता है इंडेवर चालक

इंडेवर गाड़ी के चालक की शिनाख्त विशाल कुमार निवासी प्रेम नगर सिविल लाइन के तौर पर हुई है। वह घर के नीचे ही वाटर फिल्टर की ट्रेडिंग का काम करता है। जैसे ही उसे पता चला कि उसकी गाड़ी के नीचे आने से बच्चे की मौत हुई है तो वह घर से फरार है। पुलिस ने उसे नामजद कर लिया है और गिरफ्तारी के लिए उसके घर समेत कई रिश्तेदारों के घरों पर दबिश दी है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जरनैल सिंह ने कहा कि विशाल की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे हैं।

एक दिन फीस लेट होती है तो लगाते हैं जुर्माना अब कार्रवाई क्यों नहीं

विदित की मां प्रीती और पिता रवि का धरने के दौरान भी रो-रोकर बुरा हाल था। वह स्कूल प्रबंधन से अपना बेटा वापस मांग रहे थे। उनका कहना था कि एक दिन फीस लेट होने पर उनसे जुर्माना लिया जाता है। स्कूल के बाहर स्कूटर लगा दो तो लंबे-लंबे भाषण सुनने पड़ते हैं तो अब उनकी गलती के कारण हुई बच्चे की मौत की जिम्मेदारी क्यों कोई नहीं ले रहा है।

सिविल लाइन के शमशानघाट में बच्चे को दफनाया

विदित का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया और उसके शव को बाद दोपहर घर पहुंचाया गया। एक दिन पहले जिस बच्चे को उसने वर्दी डाल स्कूल भेजा था। उसका शरीर आज कपड़े में लिपटा आया वो भी कई जगहों से कटा हुआ। वह बार-बार उसके मुंह पर हाथ फेर रो रही थी। बच्चे को सिविल लाइन के श्मशानघाट में दफनाया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.