Move to Jagran APP

दो रुपये अतिरिक्त चार्ज के रोष में पावरकॉम चेयरमैन से मिलेंगे उद्यमी

जनता नगर स्माल स्केल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन की बैठक प्रधान जसविदर सिंह ठुकराल की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 05:30 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:30 AM (IST)
दो रुपये अतिरिक्त चार्ज के रोष में पावरकॉम चेयरमैन से मिलेंगे उद्यमी
दो रुपये अतिरिक्त चार्ज के रोष में पावरकॉम चेयरमैन से मिलेंगे उद्यमी

जासं, लुधियाना : जनता नगर स्माल स्केल मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन की बैठक प्रधान जसविदर सिंह ठुकराल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान ठुकराल ने कहा कि पावरकॉम द्वारा लार्ज और मीडियम सप्लाई के कारखानों को शाम छह से रात दस बजे तक चलाने पर दो रुपये प्रति यूनिट अधिक चार्ज का बड़ा झटका दिया है। यह करोड़ों रुपये का बोझ इंडस्ट्री सहन नहीं कर पाएगी। पहले ही इंडस्ट्री कोविड महामारी के चलते ऑक्सीजन पर चल रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार राहत देने की बजाय एक और बोझ डालकर इंडस्ट्री को अंधकार की ओर धकेल रही है। सरकार की ओर से फिक्सड चार्जेज पर दी छूट को भी हाली में वापस ले लिया गया। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री का प्रतिनिधिमंडल शीघ्र पावरकॉम चेयरमैन ए वेणु प्रसाद और रेगुलेटरी कमिशन की चेयरपर्सन कुसमजीत सिद्धू को मिलकर रोष प्रकट करेगा। इस दौरान इन्द्रजीत सिंह, वलैती राम दुर्गा, शविदर सिंह हुंझन, सुमेश कुमार कोछड़, हरजीत सिंह पनेसर और पवन कुमार ढंड मौजूद थे।

loksabha election banner

सीआइसीयू ने भी फैसले का किया विरोध

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीयल एवं कामर्शियल अंडरटेकिग (सीआइसीयू) ने प्रदेश सरकार की ओर से बिजली की दरों में दो रुपये अतिरिक्त लेने के फैसले का कड़ा विरोध किया। प्रधान उपकार सिंह आहुजा और महासचिव पंकज शर्मा ने कहा कि इंडस्ट्री पहले ही क्राइसिस के दौर से गुजर रही है। ऐसे में इस फरमान से इंडस्ट्री बर्बादी की ओर चली जाएगी। उन्होंने कहा कि एमएसएमई इंडस्ट्री इस तरह के खर्च को वहन करने के लिए सक्षम नहीं है। कर्मचारियों को भी इंडस्ट्री इनपुट कास्ट बढ़ाकर वेतन दे रही है। ऐसे में सरकार राहत देने की बजाय ऐसे फरमान से परेशान कर रही है। इस संबंध में शीघ्र एक प्रेंजेटेशन मुख्यमंत्री को देकर हस्ताक्षेप की मांग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.