Move to Jagran APP

लुधियाना में वेल्ड क्वालिटी एवं प्रोडक्टीविटी पर एक्सपर्ट संग अपग्रेड होंगे उद्यमी, सीआइसीयू करवाएगा वर्कशाप

इस वर्कशाप में वेल्डिंग क्वालिटी की महत्ता प्री और पोस्ट वेल्ड हीट ट्रीटमेंट विभिन्न मटीरियल की वेल्डिंग एबिलिटी डिफेक्टस को कम करने की तकनीक वेल्डिंग ज्वाइंट के मेकेनिकल टेस्ट सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर चर्चा की जाएगी। इससे जीरो डिफेक्ट के कांसेप्ट पर काम किया जा सकेगा।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 03:15 PM (IST)
लुधियाना में वेल्ड क्वालिटी एवं प्रोडक्टीविटी पर एक्सपर्ट संग अपग्रेड होंगे उद्यमी, सीआइसीयू करवाएगा वर्कशाप
यह आयोजन सीआइसीयू के फोकल प्वाइंट स्थित कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

लुधियाना, जेएनएन। ग्लोबल मार्केट कांसेप्ट को लेकर अब इंडस्ट्री खुद में तेजी से बदलाव कर रही है। इसी कड़ी के तहत प्रोडक्शन प्रोसेस में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे है। इससे माइक्रो स्माल व मीडियम इंटरप्राइजिज (एमएसएमई) को अपग्रेड करने के लिए विभिन्न वर्कशाप आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी के तहत चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से वेल्ड क्वालिटी एवं प्रोडक्टीविटी पर एक्सपर्ट संग वर्कशाप आयोजित की जा रही है।

loksabha election banner

27 नवंबर दिन शुक्रवार को आयोजित होने वाली इस वर्कशाप में बतौर मुख्य वक्ता आइआइटी दिल्ली के पीएचडी संत लोंगोवाल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और कई अहम संगठनों में बतौर एक्सपर्ट कार्यरत डा.अमनदीप सिंह शाही मुख्य रूप से शामिल होंगे। इस वर्कशाप में वेल्डिंग क्वालिटी की महत्ता, प्री और पोस्ट वेल्ड हीट ट्रीटमेंट, विभिन्न मटीरियल की वेल्डिंग एबिलिटी, डिफेक्टस को कम करने की तकनीक, वेल्डिंग ज्वाइंट के मेकेनिकल टेस्ट सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर चर्चा की जाएगी। इससे जीरो डिफेक्ट के कांसेप्ट पर काम किया जा सकेगा। यह आयोजन सीआइसीयू के फोकल प्वाइंट स्थित कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि वेल्डिंग तकनीक इंडस्ट्री की प्रोडक्शन प्रोसेस का अहम हिस्सा है। विदेशी कंपनियों की ओर से कई बार वेल्डिंग तकनीक बेहतर न होने के चलते मटीरियल की रिजेक्शन कर दी जाती है। ऐसे में इस वर्कशाप के माध्यम से जीरो डिफेक्ट पर फोकस किया जाएगा। ताकि इंप्रूवमेंट के साथ-साथ नई तकनीक से कास्ट सेविंग पर भी ध्यान दिया जा सके।

यह भी पढ़ें-Coronavirus: सीएम कैप्टन अमरिंदर चेताया-काेराेना महामारी की दूसरी लहर से लाेग रहें सतर्क

किसान आंदाेलन खत्म हाेने से इंडस्ट्री काे राहत, उद्यमी बाेले- रेल ट्रैक खोलने का फैसला हो स्थायी तभी पटरी पर लाैटेगा काराेबार

पहले गनमैन परेशान थे, अब विधायक सिमरजीत बैंस, पढ़ें लुधियाना की अाैर राेचक खबरें

लुधियाना में ट्रक की टक्कर से पिचकी कार, तस्वीरों में देखिए...कैसे बची एक परिवार के 3 लोगों की जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.