Move to Jagran APP

ओवर हेड वायर टूटने से यात्रियों में मची अफरा-तफरी, चार घंटे तक ठप रहा ट्रेनों का परिचालन Ludhiana News

ट्रेन में सवार कुछ जानकार यात्रियों ने नीचे उतर कर यात्रियों भागने से रोका और कहा कि वायर टूटने के बाद ऑटोमेटिक रूप से बिजली सप्लाई बंद हो जाती है जिससे खतरे का कोई डर नहीं है।

By Edited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 09:45 AM (IST)
ओवर हेड वायर टूटने से यात्रियों में मची अफरा-तफरी, चार घंटे तक ठप रहा ट्रेनों का परिचालन Ludhiana News
ओवर हेड वायर टूटने से यात्रियों में मची अफरा-तफरी, चार घंटे तक ठप रहा ट्रेनों का परिचालन Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पठानकोट से नई दिल्ली जा रही ट्रेन (नंबर 122429) जब लक्कड़ पुल फ्लाईओवर के पास पहुंची तो अचानक ओवर हेड वायर टूट गई। ड्राइवर ने चौकसी दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया। वहीं ओवर हेड वायर टूटने की बात सुनते बोगियों में सवार यात्री कूद-कूद कर भागने लगे। ट्रेन में सवार कुछ जानकार यात्रियों ने नीचे उतर कर यात्रियों भागने से रोका और कहा कि वायर टूटने के बाद ऑटोमेटिक रूप से बिजली सप्लाई बंद हो जाती है जिससे खतरे का कोई डर नहीं है। घटना दोपहर करीब 1.20 बजे हुई और ओवर हेड वायर 5:40 बजे ठीक हो पाया। इस चार घंटे 20 मनिट के बीच इस ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन ठप रहा। हालांकि रेल विभाग ने इस दौरान ट्रेनों को अन्य प्लेटफार्मो से होकर चलाना जारी रखा।

loksabha election banner

जगराओं पुल के लिए दिया ब्लॉक ट्रेनों के परिचालन के लिए खत्म किया

ओवर हेड वायर टूटने के बाद जैसे ही अधिाकरियों को सूचना मिली तो उन्होंने जगराओं रेल पुल बनाने के लिए दिए ब्लॉक को खत्म करवा ट्रेनों का आवागमन आरंभ करवाया। रेल विभाग की ओर से प्रयास के बावजूद ट्रेनों के आवागमन में देरी हुई जिससे लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का जमावड़ा लगा रहा। प्लेटफार्म नंबर एक पर भारी संख्या में यात्री ट्रेनों के इंतजार में जुटे रहे।

वायर टूटने पर बंद हो जाती है सप्लाई: ट्रैफिक इंस्पेक्टर

फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि ओवर हेड वायर टूटने के बाद ही बिजली बंद हो जाती है। इस कारण खतरे की संभावना नहीं रहती। उन्होंने कहा कि वायर की चे¨कग होती रहती है लेकिन कभी गड़बड़ी हो जाती है। वायर को ठीक कर दिया गया और ट्रेनों का परिचालन रूटीन में होने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.