लुधियाना, जेएनएन। ड्रग विभाग की टीम ने शुक्रवार को पिंडी गली में छापामारी की। लुधियाना में जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी कुलविंदर सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर रुपिंदर कौर, रवि गुप्ता, गुरप्रीत सिंह सेठी व सहायक राजकुमार की टीम ने सबसे पहले होलसेलर फर्म पापुलर फार्मा एजेंसिज में दबिश दी। जहां भारी मात्रा में ऐसी दवाएं बरामद हुई, जिनका नशों के तौर पर दुरुपयोग होता है। विभाग की टीम ने दवाओं को जब्त कर लिया।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पापुलर फार्मा एजेंसी से ट्रामाडोल की 3362 गोलियां व कैप्सूल, लोमोटिल की सात सौ गोलियां, कैरीसोमा की 250 गोलियां, एलप्रेक्स की 1500 गोलियां व पेंटाजोसीन के 30 इंजेक्शन बरामद हुए। अफसरों ने यह सभी दवाएं जब्त कर लीं। उनके मुताबिक जब्त दवाओं की कीमत 48 हजार 725 रुपये बनती हैं। जब्त दवाएं कस्टडी आर्डर हासिल करने के लिए शनिवार को अदालत में पेश की जाएंगी जबकि दुकान के मालिक को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।

उधर, ड्रग विभाग की कार्रवाई के बाद लुधियाना डिस्टि्क केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान व पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव जीएस चावला ने पिंडी गली के होलसेल दवा विक्रेताओं के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में मनजीत सिंह सहगल, आतम प्रकाश, निशांत अरोड़ा, राजेश अग्रवाल, मनजीत सिंह खुराना, अरविंदर सिंह, जीएस ग्रोवर, तेजिंदर सिंह, आरके मिगलानी, मनीष कक्कड़ सहित अन्य मौजूद रहे।

मीटिंग को संबोधित करते हुए जीएस चावला ने कहा कि कुछ दवा विक्रेताओं के गलत कार्यों की वजह से पूरी पिंडी गली बदनाम हो रही है। एक दवा विक्रेता नशे में प्रयोग होने वाली दवाएं गैर कानूनी ढंग से बेचता है, लेकिन संदेह के घेरे में सभी दवा विक्रेता आ जाते हैं। ऐसे में एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि पिंडी गली में अगर किसी भी होलसेलर दवा विक्रेता ने नियमों के विपरीत जाकर दवाओं का कारोबार किया तो उसका बायकट किया जाएगा। एसोसिएशन उस दवा विक्रेता के साथ बिलकुल खड़ी नहीं होगी। चावला ने कहा कि नुक्कड़ मीटिंग करके पिंडी गली के दवा विक्रेताओं को जागरूक किया जा रहा है। भविष्य में पुलिस व ड्रग विभाग की मदद से नशीली दवाओं को बेचने वालों को दबोचा जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!