लुधियाना, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन व पंजाब कर्फ्य लगाया गया है। लॉकडाउन में सभी यात्री ट्रेनों का भी संचालन बंद है। ऐसे में रेलवे ने पार्सल गाड़ी व मालगाड़‍ियां चलाई हैं। पंजाब के विभिन्न शहरों से मालगाड़ी के जरिये दूसरे राज्‍यों के लिए खाद्यान भेजा जा रहा है।

फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल पार्सल और माल बुकिंग की रोजाना रिपोर्ट मंगवा रहे हैं और हर गतिविधि पर नजर भी रख रहे हैं। रविवार को डीआरएम राजेश अग्रवाल व मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने अन्य रेल अधिकारियों ने लुधियाना रेलवे स्‍टेशन का दौरा किया व पार्सल व माल गोदाम का जायजा लिया। डीआरएम ने अमृतसर व अन्‍य कई रेलवे स्‍टेशन पर जाकर व्‍यवस्‍था का जायजा लिया है।

कहां कितनी गाड़‍ियों की जरूरत, ले रहे जायजा

दूसरे राज्‍यों में खाद्य सामग्री व पार्सल भेजने के लिए कहां कितनी गाड़‍ियों की आवश्‍यकता है, इस सारी स्थिति का रेलवे व डीआरएम की तरफ से जायजा लिया जा रहा है। इसलिए डीआएम जगह-जगह स्‍टेशन पर जाकर व्‍यवस्‍थाओं की जांच कर रहे हैं।

पार्सल कम और खाद्य सामग्री ज्‍यादा जा रही

रेलवे की ओर से मालगाडि़यां पार्सल भेजने के लिए चलाई गई हैं। इन मालगाड़‍ियों में पार्सल की बजाय खामग्री ज्‍यादा भेजी जा रही है। अमृतसर जम्मू तवी और लुधियाना से चलने वाली मालगाड़ियों में खाद्य सामग्री गेहूं, चावल व मक्का आदि उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल व झारखंड आदि राज्‍यों में भेजा जा रहा है।

फ्री में बुकिंग कर भेजें सामग्री

रेल अधिकारियों का कहना है कि फ‍िरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम ने माल बुकिंग और पार्सल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि अगर कोई दानी सज्जन राहत कार्य के लिए कहीं कोई राहत सामग्री भेजना चाहते हैं तो वह पड़ताल कर फ्री बुकिंग करें और राहत शिविर तक सामान को भेजें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!