Move to Jagran APP

डॉग बाइट के टीके लगाने वालों की संख्‍या बढ़ी, हर दिन पहुंच रहे 150 के करीब लोग

अस्पताल में डॉग बाइट के टीके लगाने वालों की संख्या रोजाना डेढ़ सौ के करीब है। इस कारण उन्हें ड्यूटी करने में काफी परेशानी आ रही थी।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 09:45 AM (IST)
डॉग बाइट के टीके लगाने वालों की संख्‍या बढ़ी, हर दिन पहुंच रहे 150 के करीब लोग
डॉग बाइट के टीके लगाने वालों की संख्‍या बढ़ी, हर दिन पहुंच रहे 150 के करीब लोग

लुधियाना, जेएनएन। सिविल अस्पताल में डॉग बाइट के टीके लगाते समय एक महिला स्टाफ की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इलाज के बाद महिला स्टाफ को तुरंत घर भेज दिया गया। सिविल अस्पताल में तैनात सीनियर स्टाफ रीटा ने बताया कि उनकी ड्यूटी डॉग बाइट के टीके लगाने के लिए लगाई गई है। काफी दिनों से बीपी बढ़ने के कारण उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। उनका सीएमसी अस्पताल से इलाज भी चल रहा है।

loksabha election banner

अस्पताल में डॉग बाइट के टीके लगाने वालों की संख्या रोजाना डेढ़ सौ के करीब है। इस कारण उन्हें ड्यूटी करने में काफी परेशानी आ रही थी, क्योंकि रजिस्टर में एंट्री चढ़ाने से लेकर मरीजों को टीके तक लगाने का काम उन्हीं को करना पड़ रहा था। वहां स्टाफ बढ़ाने के लिए वह मेट्रन को भी कह चुकी हैं।

स्टाफ रीटा का कहना है कि बुधवार की सुबह वह ड्यूटी पर पहुंची। जहां एकदम मरीजों की भीड़ इकट्ठा हो गई। उन्हें टीके लगाते समय बीपी अचानक बढ़ गया और उनकी तबीयत बिगड़ गई। जब इस बारे में अस्पताल प्रबंधन को पता लगा तो उन्होंने तुरंत वहां किसी और स्टाफ की ड्यूटी लगाई और स्टाफ रीटा को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

भीड़ बढ़ने के कारण बिगड़ी तबीयत

सिविल अस्पताल लुधियाना में मेट्रन भूपिंदर कौर का कहना है कि पहले से ही डॉग बाइट के टीके लगाने के लिए रीटा ही कार्य संभाल रही हैं। कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब होने के चलते परेशानी आई है। वीरवार से कुछ ऐसा प्रबंध किया जाएगा, ताकि मरीज एकदम कमरे में दाखिल ना हो। क्योंकि भीड़ बढऩे के कारण ही स्टाफ की तबीयत बिगड़ी है।

कोई समस्‍या है तो हमें बताएं: एसएमओ

सिविल अस्‍पताल की एसएमओ गीता कटारिया का कहना है कि अगर स्टाफ बीमार है, तो वह छुट्टी ले सकती हैं। कोई और प्रकार की परेशानी है, तो वह हमसे आकर मिले। जिसका हल भी निकाल दिया जाएगा। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.