लुधियाना, जेएनएन। फोन पर कॉल कर अगर आपसे कोई कहे कि यह एप डाउनलोड कर केवाईसी करें तो सावधान हो जाएं। इससे आपको लाखों रुपये का चूना लग सकता है। पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है कि अगर कोई भी व्यक्ति आपसे फोन में एप डाउनलोड करने को कहता है और बाद में बात करता है तो ऐसा बिलकुल भी न करें। क्योंकि वह आपका फोन एप के जरिए रिमोट पर लेता और उस पर आने वाले ओटीपी पढ़ सकता है और इससे आसानी से पैसे अपने खाते में डलवा लेता है। इसलिए किसी से भी बात करते समय कोई एप या अपना बैंक खाता उसके साथ शेयर नहीं करें।

केवाईसी के नाम पर निकाले 49,999 रुपये

हैबोवाल कलां की गोपाल कॉलोनी के युवक के अकाउंट से नौसरबाज ने 49,999 निकाल लिए। चेतन कलानी ने बताया कि वह मनी ट्रांसफर एप पेटीएम का इस्तेमाल करता है। उसकी नो यूअर कस्टमर यानि केवाईसी पेंडिंग थी और इसके लिए आवेदन किया था। इसके बाद कंपनी का एसएमएस आया, जिसमें नंबर दिया गया था व कॉल करने के लिए कहा गया। जब बताए नंबर फोन किया तो दूसरी तरफ से बात करने वाले शख्श ने बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी लेते हुए उसे फोन में टीम व्यूअर सपोर्ट एप डाउनलोड करने के लिए कहा और डेबिट कार्ड से पेटीएम में दस रुपये डालने को कहा। जब एप डाउनलोड कर उस व्यक्ति से बात की तो कुछ ही समय बाद ही मैसेज आया। मैसेज में उसके खाते से 49999 रुपये कटने की जानकारी थी।

निरंतर आ रही हैं शिकायतें

फोन कॉल या मैसेज के जरिए पैसे उड़ाने की घटनाएं लगातार हो रही हैं, पुलिस के पास रोजाना एक से दो शिकायतें आ रही हैं। इस लिए अगर आपके पास किसी भी अनजान व्यक्ति की कॉल आती है या फिर एसएमएस आता है तो उसे कोई जानकारी सांझा नहीं करें। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!