Move to Jagran APP

दिव्या दत्ता बोलीं- I love Ludhiana, कॉलेज रोड की टिक्की और बर्फ का गोला आज भी याद आता है

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने बचपन की ये यादें ताजा कीं। बॉलीवुड अभिनेत्री फिक्की फ्लो लुधियाना चैप्टर के आयोजित वेबिनार हमारी दिव्या के तहत जुड़ी थीं।

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 05:00 AM (IST)
दिव्या दत्ता बोलीं- I love Ludhiana, कॉलेज रोड की टिक्की और बर्फ का गोला आज भी याद आता है
दिव्या दत्ता बोलीं- I love Ludhiana, कॉलेज रोड की टिक्की और बर्फ का गोला आज भी याद आता है

लुधियाना, जेएनएन। जहां आपका बचपन बीता हो, दोस्त रहते हों तो स्वभाविक है उस जगह से लगाव होना। बेशक मैं आज मुंबई में हूं पर आइ लव लुधियाना, मैं इसे बहुत मिस करती हूं। जब भी मेरा लुधियाना आना हो तो स्कूल, कॉलेज के बाहर से एक गेड़ी जरूर लगाती हूं। वो कॉलेज रोड की टिक्की, बर्फ का गोला आज भी याद आता है। बचपन की ये यादें ताजा की बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने। वह शुक्रवार को फिक्की फ्लो लुधियाना चैप्टर के आयोजित वेबिनार 'हमारी दिव्या' के तहत जुड़ी थीं। इससे पहले चेयरपर्सन मन्नत कोठारी ने स्वाभिमान प्रोजेक्ट व उसे लीड कर रही सनम मेहरा के प्रयास की सराहना की। स्वाभिमान एक स्किल है जो समाज के कमजोर वर्ग की महिलाओं को सशक्त बनाने का कार्य करेगा। प्रोजेक्ट के तहत ऑनलाइन सेशन भी चलेंगे।

prime article banner

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने फिक्की फ्लो के स्वाभिमान प्रोजेक्ट के लिए बधाई दी। फोटो शूट करवा गई ऑडिशन देने और हुई सेलेक्ट दिव्या ने अपने बचपन की बातें शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने सराभा नगर के सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट से स्कूलिंग और गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वूमेन से पढ़ाई की है। स्कूल-कॉलेज में हर स्टेज शो में उन्होंने हिस्सा लिया है। कॉलेज दिनों में ही एक बार पता चला कि फिल्म के लिए ऑडिशंस हो रहे हैं तो बस अपने भाई से फोटो शूट करवाए। कभी सलवार सूट में तो कभी घर की छत पर तो कभी स्कार्फ पहनकर फोटो खिंचवाईं। इससे मेरा आत्मविश्वास जरूर बढ़ा और मैं लक्की रही कि मेरा सिलेक्शन भी हो गया। 

अपनी फिल्म जर्नी पर लिख रहीं दूसरी किताब

दिव्या ने कहा कि अब वह दूसरी किताब अपनी खुद की फिल्म जर्नी पर लिख रही हैं। इससे पहले वह मी एंड मां किताब लिख चुकी हैं, जिसे वह अपने दिल के बेहद करीब मानती हैं। इस किताब में मां मेरी दोस्त, मेरी मां, मेरी बेबी सभी भावनाएं जाहिर की गई हैं। क्या है स्वाभिमान मुहिम स्वाभिमान मुहिम को चेयरपर्सन मन्नत कोठारी की अध्यक्षता में फिक्की फ्लो की सदस्य सनम मेहरा लीड कर रही हैं। इस मुहिम को एक माह पहले शुरू किया गया था।  लॉकडाउन होने से रस्मी तौर पर उद्घाटन अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने किया। इस मुहिम के तहत स्लम एरिया की पहचानी गई सौ महिलाओं को अब तक कुकिंग, बेकिंग, कंप्यूटर, स्विचिंग, टेलरिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके बाद महिलाओं को फ्लो के बैनर तले घर से काम करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा। 

फिक्की फ्लो मेंबर्स की तरफ से पूछे गए सवाल

सवाल: फिल्म इंडस्ट्री में काम करना कितना चुनौती भरा है? (-रीमा जैन) 

जवाब: यह लाइन काफी मुश्किल भरी है पर आप में पैशन और एक ड्रीम होना चाहिए। इन दोनों चीजों की बदौलत मैंने फिल्म इंडस्ट्री में पच्चीस साल पूरे कर लिए हैं। 

सवाल: आप फिल्मों में अपना फेवरेट रोल कौन सा मानती हो? (-राधिका) 

जवाब: दिल्ली-6 फिल्म में हरियाणवी भाषा में दी गई गाली वाला सीन मेरे लिए सबसे बोल्ड और पसंदीदा है। 

सवाल: लॉकडाउन में आप खुद को कैसे व्यस्त रख रही हो? (-नंदिता भास्कर) 

जवाब: कुकिंग, मां की रेसिपी, किताबें पढ़ और लिख पूरा दिन कैसे निकल जाता है, पता ही नहीं चलता। 

सवाल: कौन से रोल में काम करने की इच्छा है? (-मन्नत कोठारी, चेयरपर्सन) 

जवाब: अभी बहुत से रोल हैं जिसे मैं करना चाहती हूं और गुलजार साहब, अनुराग कश्यप, मेघना गुलजार आदि निर्देशकों के साथ काम करने की इच्छा है। 

सवाल: पाइपलाइन में कौन से प्रोजेक्ट्स हैं? 

जवाब: बहुत से प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में है जिसमें फ्रीडम फिल्म, वेब सीरीज, शॉर्ट फिल्म, दो हॉलीवुड फिल्में आना बाकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.