Move to Jagran APP

Protest In Sangrur: संगरूर में शराब ठेकेदार व कारिंदों ने की मारपीट, विराेध में ग्रामीणों ने दिया धरना

संगरूर के गांव नमोल में शराब के ठेके पर शराब के बकाया पैसे को लेकर ग्रामीण व ठेके के कारिंदे के बीच विवाद हो गया। ठेकेदार सहित अन्य गुर्गों ने गांव के तीन व्यक्तियों की जमकर मारपीट कर दी।

By Edited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 04:06 PM (IST)
Protest In Sangrur: संगरूर में शराब ठेकेदार व कारिंदों ने की मारपीट, विराेध में ग्रामीणों ने दिया धरना
ठेके पर शराब के बकाया पैसे को लेकर ग्रामीण व ठेके के कारिंदे भिड़े। (जागरण)

जागरण संवाददाता, संगरूर। गांव नमोल में शराब के ठेके पर शराब के बकाया पैसे को लेकर ग्रामीण व ठेके के कारिंदे के बीच विवाद हो गया। ठेकेदार सहित अन्य गुर्गों ने गांव के तीन व्यक्तियों की जमकर मारपीट कर दी। ग्रामीणों की मारपीट से आहत हुए क्रांतिकारी किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने ठेके के बाहर देर रात को धरना लगा दिया। साथ ही थाना चीमा के समक्ष सांकेतिक धरना लगाकर ठेकेदार, ठेके के कारिंदे व अन्य व्यक्तियों पर केस दर्ज करने की मांग की।

loksabha election banner

ग्रामीणों की मांग पर पुलिस ने ठेकेदार, दो कारिंदे व चार-पांच अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया। पीड़ित बलविंदर सिंह उर्फ बब्बू निवासी गुज्जरमल पत्ती नमोल ने बताया कि वह सुनाम से गांव नमोल रात के समय वापस आ रहा था। रास्ते में वह शराब के ठेके पर रुका और अपनी जेब से 500 रुपये का नोट ठेके के कारिंदे को देकर देसी शराब का एक पउआ खरीदा। उसमें से उसने एक पैग शराब पी ली। जब कारिंदे से बकाया वापस मांगा तो कारिंदे ने कहा कि उसने पैसे दिए ही नहीं तो बकाया कहां से वापस करे। इस बात को लेकर बहस हो गई। कारिंदे ने उसके साथ मारपीट की। उसने इसकी सूचना फोन करके अपने पिता को दी।

कुछ समय बाद उसका पिता पाल सिंह, मित्र गुरलाल सिंह, जगविंदर सिंह निवासी नमोल भी मौके पर पहुंच गए। ठेके के कारिंदों ने उनसे भी झगड़ा किया। इसी दौरान ठेकेदार प्रेम सिंह अपने चार-पांच गुर्गों के साथ ठेके पर आ गया। उन्होंने मिलकर उनसे मारपीट की। मारपीट में बल¨वदर ¨सह, गुरलाल ¨सह, जग¨वदर ¨सह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट की सूचना गांव में आग की भांति फैल गई। इसके रोष में क्रांतिकारी किसान यूनियन के महासचिव जगसीर ¨सह व अन्य ग्रामीण ठेके पर पहुंच गए और रोष प्रदर्शन किया।

रात के समय में ग्रामीणों व किसानों ने थाना चीमा के समक्ष धरना लगाकर नारेबाजी की। जगसीर ने कहा कि शराब के उक्त ठेके पर बाहरी शराब लाकर बेची जाती है, जिस कारण पहले भी गांव के कई लोग बीमार हो चुके हैं। सरपंच दर्शन सिंह नमोल ने कहा कि कारिंदों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव के तीन व्यक्तियों से मारपीट की। सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे व घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.