Move to Jagran APP

Dengue Cases in Ludhiana: माैसम में बदलाव के बाद बीमारियाें का खतरा, डेंगू के 21 नए मरीज मिलने से हड़कंप

Dengue Cases in Ludhiana शहर में माैसमी बीमारियाें का खतरा लगातार बढ़ गया है। हर राेज मरीजाें की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को जिले में कोराना के तीन नए मरीज मिले। तीनों जिले के ही रहने वाले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vipin KumarPublished: Tue, 04 Oct 2022 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 02:42 PM (IST)
Dengue Cases in Ludhiana: माैसम में बदलाव के बाद बीमारियाें का खतरा, डेंगू के 21 नए मरीज मिलने से हड़कंप
Dengue Cases in Ludhiana: लुधियाना में डेंगू के बढ़े मरीज। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: शहर में माैसमी बीमारियाें का खतरा लगातार बढ़ रहा है। स्वाइन फ्लू, काेराेना वायरस और डेंगू ने लाेगाें काे चपेट में लेना शुरू कर दिया है। हालात यह है कि हर राेज मरीजाें की संख्या बढ़ रही है। इसके चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग काे इस स्थिति से निपटने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

कोरोना के तीन, स्वाइन फ्लू के चार व डेंगू के 21 नए मरीज मिले

सोमवार को जिले में कोराना के तीन नए मरीज मिले। तीनों जिले के रहने वाले रहे। जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 14 हो गइ है। इनमें से 13 मरीज होम आइसोलेशन व एक निजी अस्पताल में है। अब तक जिले में अब तक कोरोना के 113545 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ स्वाइन फ्लू के चार नए मरीज मिले। इसमें एक जिले से संबंधित है, जबकि तीन दूसरे जिलों के रहने वाले हैं।

स्वाइन फ्लू के अब तक मिले 45 मरीज

जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के 45 मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर दूसरी तरफ डेंगू के 21 नए मरीज मिले। इनमें से नौ मरीज जिले के रहने वाले रहे, जबकि 12 मरीज दूसरे जिलों के रहे। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या अब बढ़कर 134 तक पहुंच गई है।

510 घरों में डेंगू लार्वा मिलने पर काटे थे चालान

गाैरतलब है कि पिछले दिनाें स्वास्थ्य विभाग ने 947 घरों में डेंगू का लार्वा मिलने के बाद चालान के लिए नगर निगम को सूचित किया गया। नगर निगम की ओर से अब तक 510 घरों के लोगों के चालान हो चुके हैं। निगम का कहना है कि लाेगाें काे घराें में पानी जमा नहीं हाेने देना चाहिए। यही बीमारियाें का सबसे बड़ा कारण है।

यह भी पढ़ें-प्यार ने बनाया चाेरः गर्लफ्रेंड काे खुश करने के लिए तैयार किया गिरोह, ढाई महीने में चाेरी की सैकड़ों गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.