Move to Jagran APP

लुधियाना के तालाब बाजार के नाले में गंदगी का अंबार, बरसात में बाजार बन जाता है तालाब

लुधियाना के तालाब बाजार के नाले में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। देखरेख ठीक न होने की वजह से गंदगी और कूड़ा डाले जाने के चलते जाम पड़ा है। दुकानदारों ने विभागीय अधिकारियों से इसके हल को लेकर मांग भी उठाई है लेकिन समस्या जस की तस है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 08:37 AM (IST)
लुधियाना के तालाब बाजार के नाले में गंदगी का अंबार, बरसात में बाजार बन जाता है तालाब
लुधियाना के तालाब बाजार में हादसों को न्यौता दे रहा बिजली का खंभा।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के तालाब बाजार से गुजरने वाले नाला जोकि कभी तालाब के रुप में साफ पानी बहा करता था, आजकल इसकी देखरेख ठीक न होने की वजह से गंदगी और कूड़ा डाले जाने के चलते जाम पड़ा है। इसमें गंदगी अंबार इतना है कि इससे कई गंभीर बिमारियां भी फैल रही हैं। लेकिन इसकी सुध देने वाले कोई नहीं। कई बार मार्केट के दुकानदारों की ओर से विभागीय अधिकारियों को इसके प्रति सचेत कर इसके हल को लेकर मांग भी उठाई गई है, लेकिन समस्या जस की तस है। इससे थोड़ी सी बरसात होने पर ही बाजार के हालात खराब हो जाते हैं और पानी का बहाव तेज होने से दुकानों के अंदर पानी आ जाता है। इतना ही नहीं इस मार्केट में खानपान को लेकर होलसेल का कारोबार होता है, इससे पानी जमा होने और गंदगी से कई तरह के बैक्टीरिया फैलने का भय बना रहता है और कई उत्पाद खराब भी जाते है और बाजार में ग्राहक आने से कतराते हैं।

बाजार में सबसे बड़ी समस्या नाला खुला होने की है, इसको लेकर कई बार अपील की गई है कि इसे ढक दिया जाए, ताकि इसमें कूड़ा कर्कट डालने से यह जाम न हो।

prime article banner

-रमन सेठी

जिला प्रशासन को कई बार नाले की सफाई को लेकर कहा गया है, लेकिन इसका कोई हल नहीं निकल रहा, इसके लिए कोई स्थाई बंदोबस्त किया जाना चाहिए।

-विनित गुप्ता

बाजार में बरसात के दिनो में ग्राहक तो दूर दुकानदारों का आना मुश्किल हो जाता है, हर साल प्रशासन इसकी सफाई का वायदा तो करता है, लेकिन बरसातों के दौरान फिर समस्या होती है।

-राघव शाही

कई बार पानी दुकानों के अंदर आने से भारी नुक्सान हो चुका है, नाले के पास अधिकतर दुकाने खानपान के सामान की है, इसलिए इसको गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

-पवन कुमार

बिजली की तारों के साथ साथ नाले के पास एक ट्रांसफार्मर उतारकर रखा गया है, इसको उठाने के लिए ही कई साल बीत गए, बाजार छोटा होने के बावजूद इससे जगह घिरी पड़ी है।

-रतनीश गुप्ता

बाजारों में मच्छर मार दवाई का छिड़काव करना बेहद जरूरी है, इसके साथ ही साफ सफाई को लेकर बंदोबस्त किए जाने की अति आवश्यकता है।

-राजेश गोयल

जो लोग नाले में कूड़ा फेंकते हैं, उनपर भी सख्ती बरती जानी चाहिए, क्योंकि इससे नाला जाम हो जाता है और पानी दुकानों में आ जाता है।

-बदलदेव कृष्ण

नाले को ढक देने ही समस्या का समाधान हो सकता है, इससे बाजार में जगह भी खुल जाएगी और नाला जाम होने की समस्या भी समाप्त हो जाएगी।

-संजय मित्तल

बाजार में तेजी से विस्तार हो रहा है और ग्राहक अब अपनी सेहत को लेकर सजग है, लेकिन नाले की सफाई न होने से गंदगी के चलते लोग आने से कतराते हैं।

-विजय कुमार

बाजार में साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नाले को ढके जाना बेहद जरूरी है।

सुरिंदर शाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK