Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा की संगत ने किया शक्ति प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव से पहले डेरा सचा सौदा की संगत ने शक्ति प्रदर्शन किया है। जिले भर के करीब दस हजार डेरा प्रेमियों को राजनीतिक विंग और कमेटी के 25 सदस्यों ने संबोधित किया।

By Edited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 07:30 AM (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा की संगत ने किया शक्ति प्रदर्शन
लोकसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा की संगत ने किया शक्ति प्रदर्शन

जेएनएन, लुधियाना।  लोकसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा की संगत ने शक्ति प्रदर्शन किया है। अप्रैल माह में डेरा सच्चा सौदा का स्थापना दिवस है और इसी के बहाने डेरा सच्चा सौदा प्रेमियों का बड़ा नामचर्चा घर गाहौर गांव में किया गया। रविवार को स्थापना दिवस मनाने के लिए जुटे जिले भर के करीब दस हजार डेरा प्रेमियों को राजनीतिक विंग और कमेटी के 25 सदस्यों की ओर से संबोधित किया गया। डेरा की 45 सदस्य कमेटी के सदस्य हरचरण सिंह, राजनीतिक विंग के सदस्य छिंदरपाल सिंह और प्रबंधकीय कमेटी से मोहन लाल ने कहा कि संगत को एक बार फिर से एकजुट होना चाहिए।

loksabha election banner

एक नहीं तीन-तीन बार डेरा प्रेमियों से डेरा प्रमुख के आदेश मानने, किसी की बात में नहीं आने और समाज भलाई के कार्यो के नाम पर हाथ खड़े करके वचनबद्धता ली गई। इस दौरान डेरा प्रेमियों ने तेरे सी, तेरे हां और तेरे रहेंगे के जोरदार नारे भी लगाए। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को आपराधिक मामले में पंचकूला सीबीआइ अदालत ने अगस्त 2017 में सजा सुना दी थी और तब से डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की गैरहाजिरी में गाहौर का नामचर्चा घर पर प्रशासन ने ताला लगा दिया था, डेरा प्रेमी घरों में ही नामचर्चा कर रहे थे। दो साल बाद प्रेमियों की ओर से चुनाव नजदीक आते ही डेरा भी खोल लिया गया और यहां पर संगत को इकट्ठा किया गया।

संगत के काम आने वाले को ही दिया जाएगा वोट

हरचरण सिंह और छिंदरपाल सिंह ने कहा कि आज की नामचर्चा का मकसद सिर्फ डेरा प्रेमियों को एकजुट करना ही है। हम डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा द्वारा दिखाए गए समाज भलाई कार्यो को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। राजनीतिक विंग के सदस्य छिंदरपाल सिंह ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा उन्हीं प्रत्याशियों को वोट देगा जो सेवा भावना से लोगों की सहायता करेंगे और डेरा सच्चा सौदा संगत के काम आएंगे। वोट किसे दी जानी है इस संबंधी फैसला साध संगत की ओर से ही किया जाना है।

ओबीडी के जरिए प्रेमियों के संपर्क में रहेंगे प्रबंधक

डेरा सच्चा सौदा ने प्रेमियों के संपर्क में रहने के लिए ओबीडी योजना बनाई है। इसके जरिए डेरे की ओर से प्रेमियों का फोन नंबर कलेक्ट किया जा रहा है, ताकि डेरा प्रमुख के पुराने रिकॉर्ड प्रवचन रोजाना सुबह सात बजे फोन के जरिए सुनाए जा सकें। ओबीडी का मतलब ऑनलाइन बचन ऑफ डेरा सच्चा सौदा बताया जा रहा है। इसके लिए डेरा प्रेमियों को प्रति माह सौ रुपये, तीन माह के दौ सौ रुपये और छह माह के पांच सौ रुपये अदा करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.