Move to Jagran APP

Dengue Cases in Ludhiana: औद्याेगिक नगरी में कम नहीं हो रहा डेंगू का खतरा, 21 नए मरीज आए सामने

Dengue Cases in Ludhiana शहर में डेंगू केसों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस कारण सेहत विभाग की मुश्किलें भी बढ़ गई है। वहीं अब 21 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है।

By Jagran NewsEdited By: DeepikaPublished: Wed, 30 Nov 2022 03:23 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 03:23 PM (IST)
Dengue Cases in Ludhiana: औद्याेगिक नगरी में कम नहीं हो रहा डेंगू का खतरा, 21 नए मरीज आए सामने
लुधियाना में डेंगू का खतरा बढ़ता जा रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: शहर में मौसम लगातार सर्द हो रहा है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बावजूद इसके अभी भी डेंगू के मरीजों का आना जारी है। मंगलवार को डेंगू के 21 एवं कोरोना के एक मरीज की पुष्टि हुई है, जिससे सेहत विभाग में चिंता की स्थिति है।

prime article banner

आसपास सफाई रखें और पानी जमा न होने दें

सेहत विभाग लोगों को डेंगू एवं कोविड से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है। लोगों को अपने आसपास साफ सफाई रखने और पानी जमा न होने देने के लिए प्रेरित कर रहा है। सेहत विभाग में सिविल सर्जन हितेंद्र कौर के अनुसार मंगलवार को एक मरीज की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

जिले में काेविड के चार एक्टिव केस

यह मरीज जिला लुधियाना से संबंधित है। सेहत विभाग की टीम ने 87 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर कोविड जांच के लिए लैब में भेजे हैं। जिले में काेविड के चार एक्टिव केस हैं और सभी को उनके घरों में ही आइसोलेट किया गया है। उधर डेंगू के मरीजों का मिलना लगातार जारी है। मंगलवार को भी 21 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

दिमाग पर कर रहा डेंगू बुखार असर

बता दें कि, इस बार डेंगू बुखार का असर मरीजों के दिमाग पर भी हो रहा है, जिससे हालात काफी बिगड़ रहे हैं। थोड़ी सी भी लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में डाक्टरों की सलाह है कि बुखार चढ़ने पर पूरी तरह से चेकअप जरूर करवाएं। साथ ही डेंगू से बचाव के लिए सावधानियां जरूर बरतें। अगर डेंगू हो तो खाने में तरल पदार्थ लेना शुरू कर दें।

यह भी पढ़ेंः- Punjab Farmers Protest: किसानों के धरने से जनता परेशान, डीसी आफिस के बाहर बैरिकेड्स से लग रहा जाम

यह भी पढ़ेंः- जालंधर यूथ कांग्रेस में टकराव, प्रधान अंगद दत्ता पर हो सकती है कार्रवाई; खोसला ने भी दी इस्तीफे की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.