Move to Jagran APP

डेमोक्रेटिक एलाइंस ने बनाई रणनी‍ति, खैहरा बोले- हम पंजाब में बनेंगे तीसरा विकल्‍प

पंजाब में बने नए डेमोक्रेटिक एलाइंस के नेताओं ने लुधियाना में बैठक कर अपनी रणनीति बनाई है। बैठक सुखपाल सिं‍ह खैहरा सहित एलायंस में शामिल अन्‍य दलों के नेता भाग ले रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 03:10 PM (IST)
डेमोक्रेटिक एलाइंस ने बनाई रणनी‍ति, खैहरा बोले- हम पंजाब में बनेंगे तीसरा विकल्‍प
डेमोक्रेटिक एलाइंस ने बनाई रणनी‍ति, खैहरा बोले- हम पंजाब में बनेंगे तीसरा विकल्‍प

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब में बने नए डेमोक्रेटिक एलाइंस की बैठक में नई रणनी‍ति बनाई जा रही है। आम आदमी पार्टी को अलविदा कहने के बाद नई पार्टी बनाने वाले सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि नया एलायंस राज्‍य में तीसरा राजनीतिक विकल्‍प बनेगा। बैठक में पंजाबी एकता पार्टी, लोक इंसाफ पार्टी, आप के निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी का मंच, बहुजन समाज पार्टी और टकसाली अकाली दल के नेता भाग ले रहे हैं।

loksabha election banner

मीटिंग से पहले लोक इंसाफ पार्टी प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि डेमोक्रेटिक एलायंस के अंतर्गत सभी पार्टियां एकजुट होकर पंजाब के लोगों के लिए काम करेंगी। पिछले सालों में कांग्रेस और अकालियों ने जमकर पंजाब को लूटा है। डेमोक्रेटिक अलायंस में प्रधान बनने वाली कोई बात नहीं है।

यह भी पढ़ें: आप नेता भगवंत मान की शराब से तौबा, बोले- मां कसम, मैंने पीना छोड़ दिया

मीटिंग में पहुंचे सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि एलायंस का अभी कोई प्रधान नहीं चुना जाएगा सिर्फ विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा होगी और एलायंस की रणनीति तैयार की जाएगी। सुखपाल खैहरा ने कहा कि एलायंस के प्रधान को लेकर सुच्चा सिंह छोटेपुर की अपनी राय है। सुच्‍चापुर के पर्ची डालकर एलायंस का प्रधान चुने जाने के सुझाव से हम सहमत नही हैं। इस सबके बावजूद हम सुच्‍चापुर को अपने साथ जरूर लाएंगे। सभी पार्टियों के अपने-अपने प्रधान हैं और वे मिलकर डेमोर्केटिक एलाएंस के अंतर्गत काम करेगी।

सुखपाल खैहरा ने कहा कि पिछले कई सालों में कांग्रेसी और अकालिओं ने पंजाब को जमकर लूटा है। हम पंजाब की जनता तो इससे मुक्ति दिलाएंगे। उन्‍होंने दावा कि डेमोक्रेटिक एलायंस पंजाब की राजनीति में तीसरा विकल्‍प  बनेगा।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर तंज-आम आदमी पार्टी का नया घोषणा पत्र, भगवंत मान दारू नहीं पिएंगे

एलायंस की लुधियाना के सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में टकसाली अकाली दल के प्रधान रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा भी पार्टी के कई नेता के साथ शामिल हुए। ब्रह्मपुरा ने कहा कि कांग्रेसियों और अकालियों ने पंजाब की जनता के साथ धोखा ही किया है। इन लोगों ने पंजाब में जमकर लूटपाट की है। अब पंजाब की बेहतरी के लिए डेमोक्रेटिक अलायंस काम करेगा। रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने सुच्चा सिंह छोटेपुर के परची डालकर एलायंस का प्रधान चुनने के बयान को बचकाना करार दिया।

बहुजन समाज पार्टी के पंजाब प्रधान रशपाल राजू ने कहा के हम आम आदमी पार्टी को भी डेमोक्रेटिक अलाएंस में शामिल करने का प्रयास करेंगे। इसके लिए अकाली टकसाली नेता सेवा सिंह सेखवां को आम आदमी पार्टी नेताओं से बात करने की ड्यूटी लगाई गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.