समराला, जेएनएन: समराला सोशल वेलफेयर सोसायटी के नेतृत्व में इलाके के अलग-अलग समाजसेवी संगठनों ने टूटी सड़कों की मरम्मत करवाने के लिए अनिश्चितकालीन क्रमवार भूख हड़ताल शुरू की दी। पहले दिन सोसायटी के चेयरमैन गगनदीप शर्मा, राजविंदर समराला और नीरज सिहाला मेन चौक में टैंट लगा कर भूख हड़ताल पर बैठ गए। इसके पहले समाजसेवी संगठनों ने शहर के बाजारों में रोष मार्च निकाला।

रोष मार्च में गांवं के लोग, व्यापारी, दुकानदार, स्कूल बच्चे आदि शामिल हुए। उन्होंने 20 मिनट के लिए मेन चौक में जाम भी लगाया, जिससे लुधियाना-चंडीगड़ व माछीवाडा-खन्ना रोड की ट्रैफिक प्रभावित हुआ। रोष मार्च में मुख्य तौर पर सुदेश शर्मा, आम आदमी पार्टी के सरवंस सिंह माणकी, अमरजीत सिंह बालिओं, एडवोकेट अनिल गुप्ता, अमृतपाल, दीप दिलवर ने भी संबोधन किया।

इस अवसर पर एंटी करप्शन फ्रंट के कमौंडेंट रछपाल सिंह, सुविंदर सिंह कलेर, निर्मल सिंह, अध्यापक नेता कुलवंत तरक, सुखमिंदर बागी, जुगल किशोर साहनी, मास्टर गुरशरन सिंह नागरा, शिव कुमार शिवली, शिव कल्याण, एडवोकेट नरेन्द्र शर्मा, इद्रेश जैदका, सुखविंदर गिल्ल, जगतार सिंह दयालपुरा, का. दर्शन सिंह माछीवाड़ा, दर्शन सिंह कंग, इद्रजीत सिंह कंग, नगिंदर मिट्ठेवाल, संतोख नागरा, अवतार सिंह उटाल और संतोख सिंह कोटाला आदि शामिल हुए।

बार एसोसिएशन ने भी रखी कमल-छोड़ हड़ताल

पहले दिन हड़ताल पर बैठे संगठनों के समर्थन में बार एसोसिएशन भी उतरी और कलम-छोड़ हड़ताल की। रोष मार्च में आम आदमी पार्टी, किसान यूनियन, पेंशनर्स एसोसिएशन, एंटी क्रप्शन फ्रंट व अध्यापक संगठन भी शामिल हुए। मेन चौक में धरने को संबोधित करते हुए चेयरमैन गगनदीप शर्मा ने कहा कि जब तक समराला-खन्ना रोड माछीवाड़ा से सतलुज दरिया और चावा-बीजा रोड बननी शुरू नहीं हो जाती, तब तक क्रमवार भूख हड़ताल जारी रहेगी। कई सालों से यह सड़क टूटी हुई है, जिसे ठीक करवाने के लिए काग्रेसी विधायक व सरकार ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वाहन चालकों को टूटी सड़कों का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। इन सड़कों के कारण लोगों का कारोबार ठप हो चुका है।

तीन साल से संघर्ष कर रहे

सोसायटी का गुस्सा फूटा जिक्रयोग है कि करीब 3 साल से समराला की सोशल वेलफेयर सोसायटी के नेतृत्व में सामाजिक संगठन टूटी सड़कों को बनवाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती। इससे पहले सोसायटी के लोग निर्माण विभाग मंत्री को भी मिल चुकें है लेकिन मंत्री का आश्वासन मिलने के बाद भी यह सड़क नहीं बन पाई। आखिर आज सड़कें न बनने के कारण लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोग सड़कों पर उतर आए।

खन्ना-माछीवाड़ा सड़क पर जल्द होगा पैचवर्क

लोक निर्माण विभाग के निगरान इंजीनियर अमनदीप सिंह बराड़ का कहना है कि ने कहा कि खन्ना-माछीवाड़ा सड़क पर पैच वर्क के लिए सरकार से प्रवानगी प्राप्त हो चुकी है। टेडर की प्रक्रिया मुकम्मल होने के साथ ही 15-20 दिनों के अंदर पैच वर्क का काम शुरू हो जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!