Move to Jagran APP

डैमोक्रेटिक टीचर फ्रंट लुधियाना का प्रतिनिधिमंडल डीईओ को मिला, अध्यापकों की समस्याओं को लेकर चर्चा की

डैमोक्रेटिक टीचर फ्रंट लुधियाना का प्रतिनिधिमंडल डीईओ से मिला। इस दौरान जत्थेबंदी की लीडरशिप की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी जसविंदर कौर से विभिन्न ब्लाकों पर इकट्ठे होकर एजेंडे में सूचीबद्ध की अध्यापकों की समस्याओं पर चर्चा की गई।

By Bindu Uppal Edited By: Vinay kumarPublished: Fri, 30 Sep 2022 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 04:26 PM (IST)
डैमोक्रेटिक टीचर फ्रंट लुधियाना का प्रतिनिधिमंडल डीईओ को मिला, अध्यापकों की समस्याओं को लेकर चर्चा की
डैमोक्रेटिक टीचर फ्रंट लुधियाना का प्रतिनिधिमंडल डीईओ मैडम जसविंदर कौर के साथ मीटिंग करते हुए ।

जागरण संवाददाता, जगराओं। डैमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट जिला लुधियाना का प्रतिनिधिमंडल जिला सचिव दलजीत सिंह समराला और उपप्रधान दविंदर सिंह सिद्धु की अगुवाई में जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी म एलीमेंटरी को मिला। जिला प्रेस सचिव गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जत्थेबंदी की लीडरशिप की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी जसविंदर कौर से विभिन्न ब्लाकों पर इकट्ठे होकर एजेंडे में सूचीबद्ध की अध्यापकों की समस्याओं पर चर्चा की गई।

loksabha election banner

इनमें मिडल व प्राइमरी स्कूलों में सिंगल अध्यापक वाले स्कूलों में अध्यापकों की आरजी प्रबंध करने, 3704 वाले अध्यापकों की दफ्तर में हाजिरी समय का वेतन निकलवाने, जिला परिषद से शिक्षा विभाग में शिफ्ट हुए अध्यापकों के वेतन में अंतर दूर करने संबंधी मामलों पर चर्चा की गई। डीईओ जसविंदर कौर ने इन सभी मामलों को हल करवाने का भरोसा दिया। इसके अलावा 2500-4500 भर्ती के हैंडीकैपड कोटे के बैकलोग अधीन भर्ती 103 अध्यापकों के नियुक्ति पत्र की सीमा-7 के गलत अर्थ निकाल कर जांच समय समय पूरी होने के बावजूद रेगूलर न करने का तीखा विरोध जत्थेबंदी की ओर से डीईओ के सामने दर्ज करवाया गया।

गौर है कि इन अध्यापकों पर विभागीय परीक्षा की शर्त लगाकर इनका पूरा वेतन निकालने पर रोक लगा दी गई है। इसका जत्थेबंदी की ओर से सख्त नोटिस लिया गया है। इसके साथ ही बेनामी शिकायतों पर वाली पड़तालों द्वारा जानबूझ कर स्कूलों का शिक्षा माहौल खराब करने के बारे नेताओं ने रोष प्रकट किया। जिस पर डीईओ मैडम ने भविष्य में ऐसा न होने की बात कही। स्कूलों में हो रही परीक्षाओं के खर्च के लिए स्कूलों को फंड जारी करने की प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी। जिस पर डीइ्रओ ने सहमति प्रकट की।

इसके बिना प्राइमरी स्कूल अध्यापकों के मेडिकल बिलों संबंधी कहा कि जिन ब्लाक दफ्तरों की ओर से फंड मांगा जाता है उससे कम फंड जारी होता है। इस कमी को जिला शिक्षा अधिकारी ने माना। उन्होंने कहा कि इस समस्या के हल के लिए कोशिश की जाएगी।इसके अलावा हरपिंदर शाही ब्लाक प्रधान खन्ना 2, हरजीत सिंह ब्लाक प्रधान सुधार, राणा आलमदीप, गुरदीप सिंह हेरां, बलदेव राम समराला, पवित्र सिंह, मानवप्रीत सिंह जगराओं व वरिंदर पटेल उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.