Move to Jagran APP

टिकट की घोषणा में देरी, भाजपा के दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं

लुधियाना की ज्यादातर सीटों पर शिरोमणि अकाली दल आम आदमी पार्टी व कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए। टिकट घोषित होने में हो रही देरी से भाजपा में टिकट के दावेदार असमंजस में हैं। सोमवार को चर्चा थी कि भाजपा मंगलवार को टिकटों की घोषणा कर सकती है तो टिकट के चाहवानों की धड़कनें भी बढ़ने लगी हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 01:27 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 01:27 AM (IST)
टिकट की घोषणा में देरी, भाजपा के दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं
टिकट की घोषणा में देरी, भाजपा के दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं

राजेश भट्ट, लुधियाना : लुधियाना की ज्यादातर सीटों पर शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी व कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए। टिकट घोषित होने में हो रही देरी से भाजपा में टिकट के दावेदार असमंजस में हैं। सोमवार को चर्चा थी कि भाजपा मंगलवार को टिकटों की घोषणा कर सकती है तो टिकट के चाहवानों की धड़कनें भी बढ़ने लगी हैं। उधर लोक इंसाफ पार्टी से गठबंधन की चर्चाओं के बीच हलका दक्षिणी के दावेदारों में खलबली मची हुई है। टिकट के दावेदार अब जल्दी से जल्दी टिकटों की घोषणा चाहते हैं ताकि उन्हें चुनाव के दौरान काम करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी में एक-एक हलके से पांच-पांच नेता दावेदारी कर रहे हैं। वहीं पार्टी हाईकमान अधिक से अधिक सीटें जीने के लिए छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन पर जोर दे रही है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि हलका पूर्वी व आत्म नगर की सीट पर लोक कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। हलका पूर्वी में भाजपा के ही छह से ज्यादा उम्मीदवार पहले ही दावेदारी जता चुके हैं। इधर पार्टी अब लोक इंसाफ पार्टी से गठबंधन पर बात कर रही है। ऐसा हुआ तो हलका आत्म नगर व दक्षिणी लोक इंसाफ पार्टी के पास चले जाएगी। इससे हलका दक्षिणी में टिकट के दावेदार सुरेंद्र शर्मा, रजनीश धीमान व गुरदीप गोशा के लिए भी मुश्किलें पैदा हो गई। सुरेंद्र शर्मा व रजनीश धीमान पहले ही यहां टिकट की दावेदारी कर चुके हैं, जबकि गुरदीप गोशा हाल ही में अकाली दल से भाजपा में शामिल हुए हैं और वह भी इस हलके से दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि बैंस ब्रदर्स के साथ गठबंधन की स्थिति में यह सीट उनके पास जानी निश्चित ही है। भाजपा करवा चुकी है उम्मीदवारों के चयन के लिए मतदान

हाल ही में भाजपा उम्मीदवारों के चयन के लिए वार्ड स्तर से लेकर जिला स्तर पर मतदान करवा चुकी है। मतदान में किस हलके से किस उम्मीदवार को ज्यादा वोट मिले, इसका अभी राजफाश नहीं हुआ लेकिन इसके रिजल्ट भाजपा हाईकमान के पास पहुंच गए हैं। इन हलकों से यह नेता हैं दावेदार

लुधियाना पूर्वी: पुष्पेंदर सिगल, रविदर वर्मा, योगेंद्र मकोल, राकेश कपूर, राजेश्वरी गोसाईं, हरबंस लाल फैंटा, नवल जैन। इसके अलावा लोक कांग्रेस पार्टी के जगमोहन शर्मा।

लुधियाना पश्चिमी: बिक्रमजीत सिंह सिद्धू, सुनील मौदगिल, संदीप कपूर, विनीत पाल मोंगा

लुधियाना उत्तरी: जीवन गुप्ता, अनिल सरीन, राजीव कतना, अरविदर खन्ना, महेश दत्त शर्मा

लुधियाना दक्षिणी: सुरेंद्र शर्मा, रजनीश धीमान, गुरदीप गोशा

लुधियाना केंद्रीय: प्रवीण बांसल, गुरदेव शर्मा देबी, दिनेश सरपाल, राजेश्वरी गोसाईं, डोली गोसाई, संजय कपूर

आत्म नगर: लोक कांग्रेस पार्टी के प्रेम मित्तल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.