Move to Jagran APP

धनानसु में अप्रैल 2022 तक साइकिलों का उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य

धनानसु में विकसित की जा रही हाईटेक साइकिल वैली का शुक्रवार को लुधियाना के नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:06 AM (IST)
धनानसु में अप्रैल 2022 तक साइकिलों का उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य
धनानसु में अप्रैल 2022 तक साइकिलों का उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य

जासं, लुधियाना : पंजाब सरकार की ओर से धनानसु में विकसित की जा रही हाईटेक साइकिल वैली का शुक्रवार को लुधियाना के नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने दौरा किया। डीसी के साथ हीरो साइकिल्स लिमिटेड के चेयरमैन पंकज मुंजाल, वाइस चेयरमैन एसके राय एसडीएम बलजिदर सिंह ढिल्लों समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

डीसी ने प्रोजेक्ट को लेकर हीरो के चेयरमैन पंकज मुंजाल एवं अन्य अधिकारियों से फीडबैक लिया और फिर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। डीसी शर्मा ने कहा कि धनानसु में 380 एकड़ जमीन पर बनने वाली हाईटेक साइकिल वैली में हीरो साइकिल्स लिमिटेड को सौ एकड़ जमीन अलॉट की गई है। कंपनी ने चहारदीवार के अलावा आवश्यक ढांचे का निर्माण करवा लिया है और बाकी जारी है। उनकी कोशिश है कि 13 अप्रैल 2022 तक इस यूनिट में साइकिलों का उत्पादन शुरू किया जा सके। इस यूनिट में तीन से पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। डीसी ने आगे बताया कि वैली में निर्विघ्न बिजली आपूर्ति के लिए पावरकॉम की ओर से चार सौ केवीए का सब स्टेशन तैयार किया जा रहा है। वैली में पक्की सड़कें, स्ट्राम ड्रेनेज सिस्टम, जल आपूर्ति एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं पर भी काम जारी है। यह काम 31 अगस्त 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

वैली तक पहुंचने वाली पक्की सड़क एवं बुड्ढा दरिया पर बनने वाले पुल का भी निर्माण किया जा रहा है। यह काम 31 दिसंबर 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। निगम की ओर से शीघ्र ही पचास एकड़ गैर विकसित जमीन की ई-नीलामी की भी योजना है। डीसी ने माना कि कोरोना के चलते लंबे वक्त तक रहे लॉकडाउन के चलते इस प्रोजेक्ट में देरी हुई है। डीसी ने तय वक्त में सभी काम पूरे करने के लिए संबंधित एजेंसियों को निर्देश जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.