Move to Jagran APP

Elevated Road Project : डीसी की दो टूक, काम तेज नहीं हुआ तो ठेका कंपनी काे रेड एंट्री में डालने की करेंगे सिफारिश

Elevated road project प्रोजेक्ट की प्रगति के लिए बचत भवन में आयोजित मीटिंग के दौरान ठेका कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि चीमा चौक वाला हिस्सा जनवरी 2021 में ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाएगा जबकि फिरोजपुर रोड वाला हिस्सा इसी माह तैयार हो जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 10:09 AM (IST)
Elevated Road Project : डीसी की दो टूक, काम तेज नहीं हुआ तो ठेका कंपनी काे रेड एंट्री में डालने की करेंगे सिफारिश
फिरोजपुर एलिवेटेड रोड निर्माण की धीमी गति पर डीसी नाराज। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Elevated road project : फिरोजपुर एलिवेटेड रोड निर्माण की धीमी गति से नाराज डीसी वरिंदर शर्मा ने ठेका कंपनी के अधिकारियों से स्पष्ट कहा है कि एक माह में काम में तेजी न दिखी तो वे नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) को उनके खिलाफ रेड एंट्री की सिफारिश करेंगे।

loksabha election banner

प्रोजेक्ट की प्रगति के लिए बचत भवन में आयोजित मीटिंग के दौरान ठेका कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि चीमा चौक वाला हिस्सा जनवरी 2021 में ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाएगा, जबकि फिरोजपुर रोड वाला हिस्सा इसी माह तैयार हो जाएगा। अधिकारियों ने फिरोजपुर रोड़ से गुजर रही हाईटेंशन तारों की अड़चन के बारे में बताया तो डीसी ने पावरकाम अधिकारियों को इसे एक माह के भीतर हटाने के निर्देश दिए।

स्मार्ट सिटी, निगम व एनएचएआइ करे रोड लाइट्स का प्रबंध

एलिवेटेड के नीचे वाली सड़क पर रोड लाइटस का मुद्दा भी मीटिंग में उठा तो डीसी ने कहा कि स्मार्ट सिटी कंपनी, नगर निगम व एनएचएआइ को मिलकर ही इसका प्रबंध करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी व संबधित विभागों को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि निर्माण आगे बढ़ाने से पहले साइड रोड व अन्य व्यवस्थाएं पूरी हों, ताकि ट्रैफिक में अड़चन न आए। डीसी ने इस पूरे मार्ग से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए। 

जगराओं पुल से पहले का प्रोजेक्ट है आरओबी

200 फुटी रोड पर धुरी के पास एक आरओबी बनना है। यह प्रोजेक्ट जगराओं पुल से पहले का है। देर से ही सही, पर जगराओं पुल आखिर चार साल बाद शुरू हो गया और आरओबी का काम न के बराबर हुआ है।

ये हैं छह प्रोजेक्ट

- फुल्लांवाल चौक

- आरओबी

- मिसिंग लिक-2,

- मिसिंग लिक-3,

- झमट-फिरोजपुर रोड

- देतवाल-फिरोजपुर रोड

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.