Move to Jagran APP

लुधियाना के रायकाेट में अधिकारियों व बिजली बिलों से परेशान दलित महिलाएं टंकी पर चढ़ी

लुधियाना के रायकाेट में रोष प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू नेताओं ने किया। जानकारी के अनुसार इलाके में दलित परिवारों के बिजली बिल भारी भरकम आ गए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:37 PM (IST)
लुधियाना के रायकाेट में अधिकारियों व बिजली बिलों से परेशान दलित महिलाएं टंकी पर चढ़ी
लुधियाना के रायकाेट में अधिकारियों व बिजली बिलों से परेशान दलित महिलाएं टंकी पर चढ़ी

जेएनएन, रायकोट। बिजली आधिकारियों और भारी भरकम बिजली बिलों से दुखी महिलाअाें ने मंगलवार को पानी की टंकी पर चढ़कर रोष प्रदर्शन किया। इससे प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार मुख्तियार सिंह पहुंचे और बिजली अधिकारियों को बुलाया। इसके बाद एक्सइन गुरप्रीत सिंह सिद्धू एवं उपमंडल अफसर कुलदीप शर्मा को मौके पर बुलाया गया।

loksabha election banner

इसके बाद सहमति बनी कि दलित परिवारों के बिलों की जांच के बाद ही वसूले जाएंगे। तब मामला शांत हुआ और महिलाएं टंकी की पानी से नीचे उतरीं। रोष प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू नेताओं ने किया। जानकारी के अनुसार इलाके में दलित परिवारों के बिजली बिल भारी भरकम आ गए। इससे लोग नाराज हो गए और सीटू नेताओं के नेतृत्व में कई गांवों की सैकड़ों दलित औरतों ने अपनी आवाज़ बुलंद करने के लिए लुधियाना-बठिंडा राजमार्ग पर गांव नूरपुरा की पानी वाली टंकी पर चढ़ गईं। घटना से बचाव के लिए पुलिस और प्रसासनिक अधिकारी सीटू के सूबा सचिव दलजीत कुमार गोरा, मगनरेगा मज़दूर यूनियन के जिला प्रधान प्रकाश सिंह बरमी समेत कई नेताओं के साथ लगातार तालमेल में लगे रहे।

नूरपुरा और अन्य गांवों में ठेका कर्मचारियों की तरफ से कनेक्शनों की अदला-बदली कर बिजली बिलों में हेरफेर करने वाले कर्मचारियों को तत्काल हटा देने के लिए एसडीओ को रिपोर्ट पेश करने के लिए आदेश दिए गए हैं। उपपुलिस कप्तान रायकोट सुखनाज़ सिंह, थाना सदर रायकोट के प्रमुख अजायब सिंह और थाना हठूर के प्रमुख रुबनीव सिंह बड़ी संख्या पुलिस मुलाजिमों समेत मौके पर मौजूद रहे।

सीटू के तहसील सचिव राज जसवंत सिंह तलवंडी, प्रितपाल सिंह बिट्टा, राजू नूरपुरा, हरदीप कौर, गुरदेव कौर, चरनजीत कौर, कुलवंत कौर तलवंडी, गुरमीत कौर, मनप्रीत कौर, जसपाल कौर, पंच बहादर सिंह नूरपुरा, बलदेव सिंह, सतपाल सिंह और केवल सिंह समेत नेता भरी धूप में भी टंकी पर डटे रहे और पावरकाम अधिकारियों की तरफ से भरोसा मिलने उपरांत ही वह टंकी से नीचे उतरे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.