Move to Jagran APP

उपचुनाव: दाखा विधानसभा में 1500 जवान तैनात, 220 पोलिंग बूथों में से 150 संवेदनशील Ludhiana News

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर अंदर और बाहर पुलिस की तरफ से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं ताकि सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ बूथों पर सुरक्षा को लेकर नजर रखी जा सके।

By Edited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 10:41 AM (IST)
उपचुनाव: दाखा विधानसभा में 1500 जवान तैनात, 220 पोलिंग बूथों में से 150 संवेदनशील Ludhiana News
उपचुनाव: दाखा विधानसभा में 1500 जवान तैनात, 220 पोलिंग बूथों में से 150 संवेदनशील Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव में 220 पोलिंग बूथों में से करीब 150 बूथ संवेदनशील माने जा रहे हैं। इन बूथों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की तरफ से भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने लगभग 1500 जवानों को दाखा विधानसभा में तैनात किया है। इसके साथ ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर अंदर और बाहर पुलिस की तरफ से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं, ताकि सुरक्षा कर्मियों के साथ-साथ तीसरी आंख के जरिए बूथों पर सुरक्षा को लेकर नजर रखी जा सके। इसके अलावा बूथों पर स्पेशल महिला फोर्स भी तैनात की गई है।

loksabha election banner

बूथों के आसपास सिविल ड्रेस में तैनात होंगे पुलिस कर्मी

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की तरफ से स्पेशल टीमें तैयार की गई हैं। इस दौरान बूथों के आसपास पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है, ताकि बूथ पर अगर कोई माहौल खराब करने के लिए आता है तो उसे मौके पर ही काबू कर लिया जाए। इसके अलावा बूथों के आसपास सिविल ड्रेस में भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है, ताकि पोलिंग बूथों के पास लगने वाले राजनीतिक बूथ पर आसानी से नजर रखी जा सके।

दाखा के सभी एंट्री प्वाइंट पर हुई स्पेशल नाकाबंदी

पुलिस ने सुरक्षा को लेकर दाखा में होने वाले सभी एंट्री प्वाइंट पुलिस ने सील कर दिए हैं। इस दौरान पुलिस की तरफ से स्पेशल नाकाबंदी की गई है। ताकि दाखा में आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा सके। इसके अलावा पुलिस ने दाखा के अपराधियों की भी लिस्ट तैयार कर उनपर भी नजर रख रही है।

नशा तस्करों पर नजर रखने को स्पेशल टीमें

दाखा में उपचुनाव को लेकर पुलिस की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा को लेकर सभी गांव में फ्लैग मार्च भी निकाला है। इसके अलावा पुलिस ने नशा तस्करों पर भी नजर रखने के लिए स्पेशल टीमें तैयार की है। साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि नशे के साथ पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

राजनीतिक दलों ने भी तैयार की टीम

दाखा उपचुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर गुंडागर्दी का आरोप लगाने में जुटे हुए हैं। गुंडागर्दी रोकने को लेकर सभा राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी टीमें तैयार करने में जुटी हुई हैं। पार्टियों के उम्मीदवारों ने एक स्पेशल कैमरा टीम भी तैयार की है। अगर किसी बूथ पर कोई गड़बड़ी होती है तो इसकी वीडियो बना कर चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की जा सके।

सुरक्षा को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम: डीआइजी खटरा

डीआइजी लुधियाना रेंज रणबीर सिंह खटरा ने कहा कि 21 अक्टूबर को होने वाले दाखा उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा एंट्री प्वाइंट पर भी स्पेशल नाकाबंदी की गई है, ताकि दाखा विधानसभा में दाखिल होने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा सके। चुनाव के दौरान माहौल खराब करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.