Move to Jagran APP

Dainik Jagran Ayushman Conclave : कोरोना काल में लोगों का मसीहा बने कोविड योद्धाओं का सम्मान

Jagran Ayushman Conclave दैनिक जागरण की तरफ से आयुष्मान कान्क्लेव आयोजित कर उन कोविड योद्धाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने कोरोना काल में मरीजों जरूरतमंदों की हरसंभव मदद की। कार्यक्रम में भोजन सैनिटाइजर मास्क वितरित करने वाली संस्था आस अहसास की टीम को सम्मानित किया गया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:48 AM (IST)
Dainik Jagran Ayushman Conclave : कोरोना काल में लोगों का मसीहा बने कोविड योद्धाओं का सम्मान
दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में आस अहसास की रुचि बावा व टीम को सम्मानित करते डा. संजीव उप्पल।

लुधियाना, जेएनएन। Jagran Ayushman Conclave : कोविड महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। इस दौरान लाखों लोग बेरोजगार हो गए। वायरस की ऐसी दहशत फैली कि रिश्तों में दूरियां पैदा हो गईं। यह ऐसी मुश्किल घड़ी थी जब हर किसी को एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मदद करनी चाहिए थी। मगर इस संकट के बीच ऐसे कई योद्धा सामने आए जिन्होंने इंसानियत धर्म निभाते हुए लोगों की मदद की। इनमें वह हेल्थ अधिकारी और कर्मचारी भी रहे जिन्होंने दिन-रात ड्यूटी देते हुए लोगों को इस संक्रमण से निजात दिलाई।

loksabha election banner

दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में संवेदन ट्रस्ट के जजप्रीत सिंह को सम्मानित करते डा. संजीव उŒपल।

इसी के तहत दैनिक जागरण की तरफ से आयुष्मान कान्क्लेव आयोजित कर उन कोविड योद्धाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कोरोना काल में मरीजों, जरूरतमंदों की हरसंभव मदद की। कार्यक्रम में कई माह तक लोगों को भोजन, सैनिटाइजर, मास्क, महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन व अन्य सामान मुफ्त में वितरित करने वाली संस्था आस अहसास की टीम को सम्मानित किया गया। संस्था की प्रमुख रुचि बावा ने यह सम्मान ग्रहण किया।

दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में सिविल अस्पताल के एंबुलेंस ड्राइवर राजीव कुमार को सम्मानित करते मोहनदेई ओसवाल अस्पताल के योगेंद्र आवाधिया।

कोविड काल के दौरान कोरोना मरीजों को लाने और ले जाने में अहम भूमिका अदा करने वाली संवेदना ट्रस्ट के के जजप्रीत सिंह को भी सम्मानित किया। इतना ही नहीं, जब लोग परिवार के किसी व्यक्ति की कोरोना से मौत होने पर उसके पास जाने से डरते थे तो उस समय संस्था ने ही शवों को श्मशानघाट तक पहुंचाने का काम किया। सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के सैंपल रोजाना आइडीएसपी लैब पटियाला ले जाने में अहम भूमिका निभाने वाले एंबुलेंस ड्राइवर राजीव कुमार को भी विशेष तौर पर नवाजा गया।

सिविल अस्पताल की डा. अमनप्रीत कौर को सम्मानित करते दीप अस्पताल के डा. अमित धीमान।

सिविल अस्पातल के कोविड सेंटर में मार्च से ही लगातार मरीजों के इलाज में जुटी रहीं डा. अमनप्रीत कौर को भी सम्मानित किया गया। खासबात यह है कि डा. अमनप्रीत इस दौरान खुद कोरोना पाजिटिव हो गई और फिर कोरोना को मात देने के बाद वह फिर से संक्रमितों के बीच उपचार में जुट गईं। सिविल अस्पताल के आइडीएसपी लैब के इंचार्ज  डा. गुरविंदर सिंह ने कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर उन्हें पैक कर लैब तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्हें भी दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया गया।

मरीजों के संस्कार में मनदीप केशव की अहम भूमिका

दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में माइक्रो बायोलॉजिस्ट गुरविंदर सिंह को सम्मानित करते सिविल अस्पताल की एसएमओ हितिंदर कौर।

कोरोना काल के दौरान जब मृत मरीजों के पास उनके परिवार वाले डर से नहीं जाते थे, उस समय मनदीप केशव गुड्डू ने मरीजों के संस्कार में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने कुल 797 मरीजों का अंतिम संस्कार किया और इस दौरान वह खुद भी पाजिटिव हो गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और फिर कोरोना से जंग जीतने के बाद इसी कार्य में जुट गए।

कान€लेव में मनदीप केशव गुड्डू को सम्मानित करते आइएमए प्रेसिडेंट डा. सुनील कˆयाल।

सिविल अस्पताल के कोविड सेंटर में स्टाफ नर्स के रूप में तैनात पूजा रानी ने मरीजों की सेवा में अहम भूमिका अदा की। पेसेंट केयर के साथ उन्होंने कोविड सेंटर की तमाम व्यवस्था की।

दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्स पूजा रानी को सम्मानित करते दीप अस्पताल के डा. आनंद सहगल।

इनमें दवाइयां, पीपीई किट और अन्य उपकरणों को व्यवस्थित तरीके से पहुंचाया। इसके अलावा कोरोना मरीजों की मदद करने वाली संस्था जीवन कैंसर सहयोग ट्रस्ट को सम्मानित किया गया।

दैनिक जागरण आयुष्मान कान्क्लेव में जीवन कैंसर सहयोग ट्रस्ट की टीम को सम्मानित करते हुए डा. संजीव उŒपल।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.