Move to Jagran APP

डीएवी स्कूल में करवाई साइबर सुरक्षा संगोष्ठी

डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रिसिपल बृज मोहन बब्बर के नेतृत्व में साइबर सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि एचपीई के मुख्य आइटी के सूचना अधिकारी किट सोमल पहुंचे। उन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को साइबर सुरक्षा और साइबर अपराध के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 06:49 PM (IST)
डीएवी स्कूल में करवाई साइबर सुरक्षा संगोष्ठी
डीएवी स्कूल में करवाई साइबर सुरक्षा संगोष्ठी

संवाद सहयोगी, जगराओं : डीएवी पब्लिक स्कूल के प्रिसिपल बृज मोहन बब्बर के नेतृत्व में साइबर सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि एचपीई के मुख्य आइटी के सूचना अधिकारी किट सोमल पहुंचे। उन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को साइबर सुरक्षा और साइबर अपराध के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बच्चों को आज के छात्र जीवन में आने वाली साइबर अपराध संबंधी जानकारी दी और उन समस्याओं के समाधान के बारे में बताया। इस संगोष्ठी के दौरान छात्रों ने कई सवाल पूछे जिनका संतोषजनक जवाब दिया गया। उन्होने कंपयूटर, लैपटाप और स्मार्टफोन का उचित उपयोग करने और सुरक्षा के नियमों की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर किट सोमल की पत्नी भी उपस्थित थीं।

loksabha election banner

प्रिसिपल बब्बर ने बताया कि किट सोमल अमेरिका निवासी हैं और वे 15 वर्षों से आइटी इंफर्मेशन के विशेषज्ञ के तौर पर काम कर रहे हैं। वर्तमान समय में वह थापर इंजीनियरिग कॉलेज पटियाला एवं गुरु नानक इंजीनियरिग इंस्टीट्यूट लुधियाना तथा यूएस के बच्चों को एचपीई एग्जाम की ट्रेनिग दे रहे हैं। इस संगोष्ठी का मुख्य उद्देश्य कोरोना काल के दौरान सुरक्षित रूप से कंप्यूटर का उपयोग करना सिखाना था। इस अवसर पर बच्चों को भविष्य में आइटी क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित भी किया गया। अंत में प्रिसिपल बृज मोहन बब्बर ने पहुंचे हुए मुख्यतिथि का धन्यवाद किया और उन्हें समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.