Move to Jagran APP

ऑनलाइन शॉपिंग का शौक है तो भूलकर भी न करें ये गलती, साइबर ठग ऐसे दे रहे धोखा Ludhiana News

हरप्रीत ने बताया कि उसने ऑनलाइन शॉपिंग की थी। मगर जब कंपनी की ओर से आर्डर का पार्सल भेजा तो वो सही नहीं था। जिस पर उसने कंपनी को रिफंड की रिक्वेस्ट डाल दी।

By Edited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 04:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 12:33 PM (IST)
ऑनलाइन शॉपिंग का शौक है तो भूलकर भी न करें ये गलती, साइबर ठग ऐसे दे रहे धोखा Ludhiana News
ऑनलाइन शॉपिंग का शौक है तो भूलकर भी न करें ये गलती, साइबर ठग ऐसे दे रहे धोखा Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पेमेंट रिफंड का झांसा देकर साइबर ठग ने एक व्यक्ति के अकाउंट से 16.5 हजार रुपये उड़ा लिए। अब थाना टिब्बा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज जांच कर कर दी है। इंस्पेक्टर सतपाल सिंह ने बताया कि उक्त केस बस्ती जोधेवाल की चंद्रलोक कॉलोनी निवासी हरप्रीत सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया। हरप्रीत ने बताया कि उसने अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग की थी। मगर जब कंपनी की ओर से आर्डर का पार्सल भेजा तो वो सही नहीं था। जिस पर उसने कंपनी को रिफंड की रिक्वेस्ट डाल दी।

पूरा मामला

12 फरवरी 2019 को उसे रोहित नाम के व्यक्ति का मोबाइल नंबर 9167428913 से एक फोन आया। जिसमें उसने कहा कि आप अपना अकाउंट नंबर यूटीआइ के साथ लिंक कर दो। ताकि उसमें पेमेंट का रिफंड डाला जा सके। जैसे ही हरप्रीत ने यूटीआई के साथ अपना अकाउंट नंबर लिंक किया। उसी समय उसके अकाउंट में से पहले 1499 रुपये और बाद में 14990 रुपये निकल गए। बाद वह फोन नं. मिलाने पर वो नंबर नहीं मिला। अपने साथ हुई ठगी की उसने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी। जांच के दौरान आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि महानगर में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आरोपित इतने शातिर हैं कि वे लिंक भेजकर भुगतान करने के झांसे में लेकर उनके खाते से पैसे उड़ा रहे हैं। पुलिस भी इन सभी मामलों को अभी तक ट्रेस नहीं कर पाई है।

 

loksabha election banner

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.