Move to Jagran APP

लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़ गए 42 हजार रुपये, युवक साइबर ठगी का हुआ‍ शिकार Ludhiana News

साइबर ठगी के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। अब नौसरबाज ने अमनदीप सिंह निवासी दीप नगर गुरथली के खाते से 42200 रुपये उड़ा लिए।

By Edited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 11:59 AM (IST)
लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़ गए 42 हजार रुपये, युवक साइबर ठगी का हुआ‍ शिकार Ludhiana News
लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़ गए 42 हजार रुपये, युवक साइबर ठगी का हुआ‍ शिकार Ludhiana News

दोराहा, जेएनएन। जिले में साइबर ठगी के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। अब नौसरबाज ने अमनदीप सिंह निवासी दीप नगर गुरथली के खाते से 42,200 रुपये उड़ा लिए। पीड़ित अमनदीप ने बताया कि वह दोराहा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर नौकरी करता है। उसने क्लब फैक्ट्री नाम की ऑनलाइन शॉपिंग साइट से एक कलाई घड़ी मंगवाई। इसकी कीमत 350 रुपये थी। इसका आॅर्डर सात नवंबर को किया था। इसकी डिलीवरी देने के लिए कोरियर कर्मी 9 नवंबर को आया। उसने पैकिंग खोलकर घड़ी को देखा और फिर पसंद न आने पर वापसी की बात की।

loksabha election banner

इस पर उस कोरियर वाले कर्मी ने उसे नंबर 7320089820 नंबर दिया और कहा कि वह इस पर बात करे, उसका आर्डर वापस हो जाएगा। फिर उसने कोरियर वाले की तरफ से दिए नंबर पर कॉल की तो इस नंबर से बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह अपना खाता नंबर और उससे जुड़ा मोबाइल नंबर दे। उसमें पेमेंट ऑनलाइन रिफंड की जाएगी। उसके कुछ ही देर बाद उस नंबर से कॉल आई और कहा कि उसके मोबाइल पर एक लिंक आया है, जिसे वह उनके नंबर पर भेज दे ताकि उसकी पेमेंट रिफंड की जा सके। जैसे ही उसने लिंक को क्लिक किया तो उसके खाते से अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर कुल 42,200 रुपये उड़ा लिए। तब से वह नंबर बंद आ रहा है।

अमनदीप ने आरोप लगाया कि ठग कोरियर सर्विस वालों के साथ मिलकर लोगों को ठग रहे हैं। वहीं अमनदीप ने बताया कि उसने यह पैसे लोन पर घर के कामकाज के लिए थे।

कोरियर वाला स्पष्ट जवाब नहीं दे सका

जब इस संबंध में पायल स्थित ई कॉन प्रोबेट कोरियर के लड़के दविंदर सिंह से बात की तो उसने नंबर देने की बात स्वीकार की, पर इसके उपरांत वह स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। अब पीड़ित इस मामले के संबंध में पुलिस को शिकायत करेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.