दोराहा, जेएनएन। जिले में साइबर ठगी के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। अब नौसरबाज ने अमनदीप सिंह निवासी दीप नगर गुरथली के खाते से 42,200 रुपये उड़ा लिए। पीड़ित अमनदीप ने बताया कि वह दोराहा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर नौकरी करता है। उसने क्लब फैक्ट्री नाम की ऑनलाइन शॉपिंग साइट से एक कलाई घड़ी मंगवाई। इसकी कीमत 350 रुपये थी। इसका आॅर्डर सात नवंबर को किया था। इसकी डिलीवरी देने के लिए कोरियर कर्मी 9 नवंबर को आया। उसने पैकिंग खोलकर घड़ी को देखा और फिर पसंद न आने पर वापसी की बात की।

इस पर उस कोरियर वाले कर्मी ने उसे नंबर 7320089820 नंबर दिया और कहा कि वह इस पर बात करे, उसका आर्डर वापस हो जाएगा। फिर उसने कोरियर वाले की तरफ से दिए नंबर पर कॉल की तो इस नंबर से बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह अपना खाता नंबर और उससे जुड़ा मोबाइल नंबर दे। उसमें पेमेंट ऑनलाइन रिफंड की जाएगी। उसके कुछ ही देर बाद उस नंबर से कॉल आई और कहा कि उसके मोबाइल पर एक लिंक आया है, जिसे वह उनके नंबर पर भेज दे ताकि उसकी पेमेंट रिफंड की जा सके। जैसे ही उसने लिंक को क्लिक किया तो उसके खाते से अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर कुल 42,200 रुपये उड़ा लिए। तब से वह नंबर बंद आ रहा है।

अमनदीप ने आरोप लगाया कि ठग कोरियर सर्विस वालों के साथ मिलकर लोगों को ठग रहे हैं। वहीं अमनदीप ने बताया कि उसने यह पैसे लोन पर घर के कामकाज के लिए थे।

कोरियर वाला स्पष्ट जवाब नहीं दे सका

जब इस संबंध में पायल स्थित ई कॉन प्रोबेट कोरियर के लड़के दविंदर सिंह से बात की तो उसने नंबर देने की बात स्वीकार की, पर इसके उपरांत वह स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। अब पीड़ित इस मामले के संबंध में पुलिस को शिकायत करेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!