जागरण संवाददाता लुधियाना। Cyber Crime in Ludhiana: आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए साइबर ठग अब पुलिस के नाम पर भी ठगी के प्रयास करने लगे हैं। एक ठग ने तो पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तूभ शर्मा की फोटो वाट्सएप प्रोफाइल पर लगाकर पुलिस के ही अधिकारियों से पैसे और गिफ्ट मांगे हैं। ठग ने पुलिस के एडीसीपी से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के मुलाजिमों तक को मैसेज भेजकर पैसों और गिफ्ट की मांग की थी।

पटियाला के एरिया का है नंबर

पुलिस कमिश्नर के समक्ष यह मामला आया तो उन्होंने सभी को अलर्ट कर जांच के आदेश दे दिए हैं। सीपी का यह मैसेज शनिवार सुबह कई पुलिस अफसरों को आया। उनमें से एडीसीपी-2 ने उन्हें इस संबंधी जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने अपने अधिकारियों से इस संबंधी बात की और नंबर को ट्रेस कर जांच करने को कहा है। अब तक की जांच में पाया गया है कि उक्त नंबर पटियाला के किसी एरिया के व्यक्ति के नाम पर है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

एक महीना पहले भी  किया था ठगी का प्रयास

बता दें कि करीब एक महीना पहले भी सीपी के नाम का इस्तेमाल कर ठगों ने इसी तरह ठगी का प्रयास किया था मगर वह सफल नहीं हो सके थे। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह नंबर महाराष्ट्र के किसी गांव के व्यक्ति के नाम पर था मगर वह इसे चला नहीं रहा था जिस कारण पुलिस उक्त ठग तक नहीं पहुंच सकी थी। अब फिर से हुई ठगी के बाद विभाग सतर्क हुआ है और उक्त ठग के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं।

पैसे या गिफ्ट मांगने वाले काे करें इग्नाेरः सीपी

पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तूभ शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इस तरह की घटना हुई है और वह इसकी जांच करवा रहे हैं उन्होंने यह भी अपील की है कि किसी भी नए नंबर से उनकी फोटो लगाकर अगर कोई भी व्यक्ति पैसे या गिफ्ट मांगता है तो इसे इग्नोर किया जाए और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट