Move to Jagran APP

मोबाइल की घंटी से भी डर रहे बिल्डर और प्रॉपर्टी डीलर, जानें कौन दे रहा धमकी

शहर के अलावा आस-पास के एरिया के लोगों को फोन कॉल करके कोई व्यक्ति फिरौती के लिए धमका रहा है। इसमें 10 से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 06:28 PM (IST)
मोबाइल की घंटी से भी डर रहे बिल्डर और प्रॉपर्टी डीलर, जानें कौन दे रहा धमकी
मोबाइल की घंटी से भी डर रहे बिल्डर और प्रॉपर्टी डीलर, जानें कौन दे रहा धमकी

जेएनएन, लुधियाना। शहर में प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर अब मोबाइल की घंटी से डरने लगे हैं। यहां लोगों को फोन कॉल के जरिये धमकाया जा रहा है और फ‍िरौती मांगी जा रही है।प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर को हरियाणा के नंबर से फ‍िरौती की कॉल आ रही है।फोन करने वाला दस से तीस लाख रुपये की फिरौती मांग रहा है।

loksabha election banner

अभी तक की जांच में पता चला है कि यह नंबर हरियाणा और पंजाब के बाॅर्डर एरिया का है। पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंची है, जिसके नाम पर यह नंबर चल रहा है। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसका यह सिम कुछ समय पहले गुम हो गया था और इसी को इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और मोबाइल की लोकेशन के हिसाब से फोन कॉल करने वाले की तलाश की जा रही है। फोन कॉल करने वाले की ओर से लगातार मोबाइल भी बदले गए हैं।

बता दें कि शहर के अलावा आस-पास के एरिया के लोगों को फोन कॉल करके कोई व्यक्ति फिरौती के लिए धमका रहा है। उसकी ओर से 10 से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही है। उसकी ओर से यह भी कहा जाता है कि वह नामी गैंगस्टर के गिरोह से बोल रहा है, लेकिन दोबारा से व्यापारी को फोन नहीं आता है। यह भी माना जा रहा है कि हो सकता है कि कोई व्यक्ति सनसनी फैलाने के लिए ही यह काम कर रहा है। क्योंकि इस तरह से फोन कॉल से फिरौती मांगने की प्रक्रिया गैंगस्टर नहीं अपनाते हैं। क्योंकि इन दिनों जो भी कॉल गैंगस्टरों की ओर से की जाती हैं वह इंटरनेट से की जाती हैं।

ईएमआइ नंबरों के आधार पर हो रही जांच : एसीपी

पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि जिस नंबर से व्यापारियों को धमकाया जा रहा है कि वह हरियाणा और पंजाब बार्डर एरिया का है। पुलिस की टीमें मोबाइल की लोकेशन के हिसाब से फोन करने वाले की तलाश भी कर रही है। एसीपी क्राइम सुरिंदर सिंह मोहन का कहना है कि मोबाइल के ईएमआइ नंबरों के आधार पर हम जांच कर रहे हैं और कुछेक लीड हाथ भी लगी है। उम्मीद है कि आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.