बरनाला [हेमंत राजू]। कोविड-19 के बढ़ रहे प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए पंजाब सरकार प्रतिदिन नए-नए निर्देश लागू कर रही है। इसके बाद पंजाब सरकार के नोटीफिकेशन मिलते ही जिला मजिस्ट्रेट सरकार के निर्देशों को आगे लागू कर देते हैं, परंतु शुक्रवार की सुबह न तो दुकानदारों को कोरोना के बारे में याद रहा व न ही मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए निर्देश याद रहे। शुक्रवार को जैसे ही घड़ी की सुई पर 9 बजे तो सभी दुकानदारों के शटर भी धड़ाधड़ खुल गए।

दुकानें खुलने की भनक जब थाना सिटी-1 के प्रभारी सब इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह को लगी तो उन्होंने दुकानें बंद करवानी शुरू कर दी। लखविंदर सिंह ने कहा कि सभी दुकानें खोलने के लिए अभी तक जिला मजिस्ट्रेट द्वारा कोई नया निर्देश जारी नहीं किया गया है। इसके बाद दुकानों के शटर फिर से नीचे गिरते दिखाई दिए गए।

दुकानें खुलने की सूचना पर पहुंची पुलिस। जागरण

बता दें, जिला मजिस्ट्रेट डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका द्वारा दुकानों को खोलने के लिए समय निश्चित किया गया है, लेकिन शुक्रवार को पता नहीं किसके कहने पर सभी दुकानें खुल गई। इस सबमें राजनीति होती दिखाई दे रही है, क्योंकि व्यापारियों की शाबाशी लेने के लिए नेता यह सब चाल चल रहे हैं, जो व्यापारियों के साथ-साथ लोगों पर भी भारी पड़ सकती है।

व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल नाणा व्यापारियों की दुकानें खुलवाने के लिए डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका से प्रतिदिन मीटिंग करके मिलते रहते हैं, जिसके चलते डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने दुकानों को खोलने के लिए दिन व समय निश्चित किया हुआ है, परंतु व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल नाणा के दुकानदारों के भले के लिए किया जा रहा काम नेताओं को हजम नहीं हो रहा। कई नेता अपनी-अपनी डफली बजाकर बाजार की दुकानें खुलवाने को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी वाहवाही को वायरल कर रहे है।

कल वीकेंड कर्फ्यू 

कल वीकेंड कर्फ्यू रहेगा, लेकिन कई संगठनों ने खुलेआम व व्यापार मंडल व अन्य व्यापारियों को कहा है कि वह अपनी दुकानें खोलें। अब शनिवार को सुबह ही पता चलेगा कि बाजार खुलते हैं या फिर बंद ही रहेंगे।

नगर कौंसिल बरनाला के उपप्रधान बोले...

नगर कौंसिल बरनाला के उपप्रधान नरिंदर गर्ग नीटा ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सीनियर उपप्रधान केवल सिंह ढिल्लों के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने सभी दुकानें खोलने के आदेश दिए हैं, तभी जाकर उन्होंने अन्य कांग्रेसी नेताओं को साथ लेकर बजार में बंद पड़ी दुकानों को खुलवाया है।

व्यापार मंडल पंजाब प्रधान बोले- जिला प्रशासन ने दिए थे आदेश

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब प्रधान अनिल बांसल नाणा ने कहा कि जिला प्रशासन ने व्यापार मंडल के साथ मिलकर मीटिंग के बाद व्यापारियों की समस्याओं को समझते हुए कुछ शर्तों पर बाजार खोलने के आदेश जारी किए हैं। इस अवसर पर व्यापार मंडल के जिला प्रधान जतिंदर जिम्मी, एमसी हेम राज गर्ग, करन कुमार, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।