जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Covid News: रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं हाे रहा है। हालांकि रेलवे की ओर से मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपये जुर्माना वसूल करने का शर्त रखा गया है। इसके बावजूद  स्टेशन परिसर में यात्री सैनिटाइजर और बिना मास्क के बगैर सफर पर जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि रेल अधिकारी व कर्मचारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

लुधियाना रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 80,000 रेल यात्रियों का आवागमन हाेता है। इसके बावजूद यहां कोविड-19 नियमों का पालन नहीं होने से महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है। कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं होने के बारे में स्टेशन सुपरिटेंडेंट तरुण कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए मेडिकल टीम काम कर रही है। आगे से लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

ट्रेनों में भी लापरवाही, बोगियों में भारी भीड़

वेटिंग टिकट वाले भी बोगियों में घुसकर भीड़ लगा रहे हैं। कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। यात्री बताते हैं कि बोगी में वेटिंग टिकट धारक जबरन सीट पर बैठ जाते हैं, जिससे उन्हें परेशानी होती है। टिकट धारक का कहना है कि एक सीट पर 3 लोग बैठ सकते हैं वहां दो-तीन लोग और जबरन बैठ जाते हैं जिससे सीट में धक्कामुक्की तक हो जाता है। यात्री सरवन कुमार अजीत सिंह राठौर विवेक कुमार पंचम यादव ने कहा कि जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन में पहले जनरल यात्रा करते थे। तीन आदमी का रिजर्वेशन होने के बाद इस पर दो-तीन लोग जबरन बैठ जाते हैं जिससे एक सीट पर 6 लोग से ज्यादा हो जाते हैं। फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि अगर इस तरह का लापरवाही है तो पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: सुखबीर बादल का कांग्रेस पर निशाना, बोले-नवजाेत सिद्धू दूसरी मिसाइल कर रहे तैयार

 

Edited By: Vipin Kumar