लुधियाना, जेएनएन। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) की ओर से स्कूलों को रजिस्टर पर काउंटर साइन कराने की प्रक्रिया की तिथि बढ़ाकर अब 30 सितंबर कर दी है। इससे पहले मंगलवार को इसकी अंतिम तिथि थी। पीएसईबी की ओर से जारी पत्र में यही तर्क दिया गया है कि विभिन्न स्कूल एसोसिएशनों की ओर से उन्हें पत्र प्राप्त हो रहे हैं, जिसके बाद यह तिथि बढ़ाई है।

दूसरा तय तिथि के बाद रजिस्टर पर काउंटर साइन कराने वाले स्कूलों से दस हजार रुपये की बजाय पांच हजार रुपये फीस ली जाएगी। पीएसईबी ने इस फीस में भी कटौती की है। बता दें कि स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद रजिस्टर पर काउंटर साइन करवाना जरूरी है। ऐसा पहली बार हुआ है कि पीएसईबी ने स्कूलों को दाखिला रजिस्टर पर हस्ताक्षर करवाने के लिए पांच सौ रुपये फीस के साथ दस दिन का समय दिया था। इसी के तहत बीते सोमवार को पंजाबी भवन स्थित पीएसईबी जिला बुक डिपो कार्यालय में काउंटर साइन कराने के लिए स्कूल प्रबंधकों की भीड़ लगी रही थी।

मंगलवार को अंतिम दिन व भीड़ ज्यादा न होने के डर से सुबह ही स्कूल प्रबंधक पंजाबी भवन स्थित पीएसईबी डिपो कार्यालय पहुंच रहे थे। पीएसईबी जिला बुक डिपो के मैनेजर त्रिलोचन सिंह ने कहा कि मंगलवार शाम साढ़े चार बजे तक सौ के करीब स्कूल रजिस्टर पर काउंटर साइन कराने के लिए पहुंचे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!