जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने आखिर अवैध इमारतों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। निगम और कालेज रोड स्थित 91 शोरूम के मालिकों को नोटिस किया गया है। इस नोटिस में उन्हें अपनी इमारतों की चेंज आफ लैंड यूज (सीएलयू) फीस जमा करवाने के लिए कहा गया है। अगर किसी शोरूम संचालक ने पहले से सीएलयू फीस अदा कर रखा है, तो उसे रसीद सहित पूरे दस्तावेज लेकर बिल्डिंग ब्रांच के दफ्तर में पहुंचने को कहा गया है।

इस नोटिस की अनदेखी करने वाले लोगों के शोरूम को निगम अधिकारी सील करने की तैयारी करने में जुट गए हैं। अगर निगम को सभी शोरूम संचालकों से सीएलयू का पूरा पैसा मिले तो निगम खजाने में लगभग दस करोड़ रुपये आएंगे।

फव्वारा चौक से कालेज रोड को लगभग दो दशक पहले व्यवसायिक रोड घोषित कर दिया गया था। इसके बाद यहां पर लगातार रिहायशी घरों को शोरूम में बदला जा रहा है। रिहायशी एरिया को व्यवसायिक में बदलने के लिए निगम को सीएलयू फीस देनी होती है। इसके बावजूद कुछ लोगों ने बिना कोई सीएलयू चार्ज दिए शोरूम का निर्माण कर डाला है। ऐसे शोरूमों पर शिकंजा कसने के लिए निगम की बिल्डिंग ब्रांच की ओर से इस रोड पर 91 शोरूम संचालकों को नोटिस भेजा है।

::::::::

कालेज रोड पर 91 शोरूम संचालकों को नोटिस भेज दिया गया है, इसमें सात दिन का समय देते हए सीएलयू संबंधी दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है। जिन लोगों ने सीएलयू चार्ज नहीं दिए हैं, उन्हें तुरंत पैसा जमा करवाने के लिए कहा गया है। इसके बाद अधिकारी इमारतें सील करेंगे। उम्मीद है कि यहां से निगम के खजाने में लगभग दस करोड़ रुपये आएंगे। इसके बाद अन्य एरिया में ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी।

सुरिदर बिद्रा, एसटीपी

Edited By: Jagran