Move to Jagran APP

कोरोना महामारी ने इंसान को दिखाई उसकी असल हैसियतः पुरुषोत्तम खलीफा

पुरुषोत्तम खलीफा ने कहा कि असलियत में हमारे भाई-बहन माता-पिता चाचा-ताया और पड़ोसी हमारी सहायता के पहले हकदार है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 12:13 PM (IST)
कोरोना महामारी ने इंसान को दिखाई उसकी असल हैसियतः पुरुषोत्तम खलीफा
कोरोना महामारी ने इंसान को दिखाई उसकी असल हैसियतः पुरुषोत्तम खलीफा

जगराओं [हरविंदर सिंह सग्गू]। जगराओं के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पेप्सू रोडवेज के डायरेक्टर पुरुषोत्तम लाल खलीफा को खत्री सभा मोगा के प्रधान एडवोकेट विजय धीर की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम दौरान कोरोना महामारी के दौरान लोगों की निष्काम भावना से की गई सेवा और रोडवेज डायरेक्टर नियुक्त होने पर विशेष सम्मान किया गया।

loksabha election banner

इस मौके फिल्म स्टार व समाजसेवी सोनू सूद की बहन मालविका सूद मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची। इस मौके खलीफा ने इस सम्मान के लिए खत्री सभा का आभार व्यक्त करते हुए कहा की विश्व भर में फैली कोरोना महामारी ने हमें दिखा दिया है कि इंसान की हैसियत असल में क्या है। हम अपने खून के रिश्ते से तो दूर भाग रहे हैं, लेकिन शोहरत हाासिल करने और मात्र फोटो खिंचवाने के लिए दूर जाकर सेवा का ढोंग कर रहे हैं। असलियत में हमारे भाई-बहन, माता-पिता, चाचा-ताया और पड़ोसी हमारी सहायता के पहले हकदार है। हमारे पड़ोस में तो गरीब परिवार भूखा बैठा है, हम अन्य स्थान पर जाकर राशन लेकर फोटो खिंचवा रहे हैं। खलीफा ने कहा कि महामारी से होने वाली मौत ने हमारे रिश्तो को भी आईना दिखाया, क्योंकि कोरोना से होने वाली मौत के बाद उसके संस्कार के लिए उसके खुद के  परिवार और रिश्तेदार भी दूर भागते नजर आए।

इस मौके खत्री सभा के प्रधान विजय धीर ने कहा कि बहुत कम लोग ऐसे हैं, जो निष्काम भावना से सेवा करने के लिए आगे आते हैं। उनमें से पुरुषोत्तम लाल खलीफा  एक है। हम सभी को उन पर नाज है। इस मौके फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर एडवोकेट बुधराज मजीठिया के अलावा अन्य उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.