Move to Jagran APP

10.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाने पर मंदिर कमेटी व लोगों ने पावरकाम दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

फोकल प्वाइंट एरिया के मेट्रो रोड पर स्थित विश्वनाथ मंदिर कमेटी को पावरकाम के इंफोर्समेंट विंग ने 10.40 लाख रुपये जुर्माने का नोटिस भेजा है। इस नोटिस के बाद विवाद शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:26 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:26 AM (IST)
10.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाने पर मंदिर कमेटी व लोगों ने पावरकाम दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन
10.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाने पर मंदिर कमेटी व लोगों ने पावरकाम दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : फोकल प्वाइंट एरिया के मेट्रो रोड पर स्थित विश्वनाथ मंदिर कमेटी को पावरकाम के इंफोर्समेंट विंग ने 10.40 लाख रुपये जुर्माने का नोटिस भेजा है। इस नोटिस के बाद विवाद शुरू हो गया है। मंदिर की प्रबंधक कमेटी और हिदू संगठनों ने इस नोटिस के खिलाफ पावरकाम के कार्यालय के बाहर बुधवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान दो युवकों जतिदर गोरियान और मुकेश खुराना ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर पावरकाम के एक्सईएन को गले लगाकर आत्मदाह करने का एलान किया। पुलिस ने दोनों युवकों को एक्सईएन के कार्यालय से पहले ही पकड़ लिया। प्रदर्शनकारियों ने पावरकाम दफ्तर का बिजली कनेक्शन काटने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने गेट बंद कर उन्हें रोक दिया। मंदिर कमेटी का आरोप है कि पावरकाम के इंफोर्समेंट विंग की टीम ने मंदिर में जूते पहनकर प्रवेश कर बेअदबी की है। जब अनियमितताएं पाई गई तो विंग ने कमेटी के किसी प्रबंधक को मौके पर नहीं बुलाया था। बाद में थाना मोती नगर की पुलिस ने मंदिर कमेटी से ज्ञापन लेकर उन्हें जांच का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

loksabha election banner

प्रदर्शन में मंदिर कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा, शनि मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मुकेश खुराना, शिव सेना हिदुस्तान के कृष्ण शर्मा, जतिंदर गोरियन, मनोज चौहान, आरएसएस से मनोज कुमार, अमित कनौजिया, डीएन जोशी, पवन मकोल, राजवीर सिंह, अविनाश शर्मा, आरके शर्मा, अरविंद बहल, पवन चांना, मुनीश जिदल, पंडित विष्णु प्रसाद, पंडित अरुण शास्त्री, सुनील चोपड़ा, शशिभूषण, हनी शर्मा और विक्रांत शर्मा आदि मौजूद थे। जुर्माने का नोटिस रद कर, बेअदबी करने वालों पर की जाए कार्रवाई

मंदिर कमेटी के सदस्य एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जतिदर मित्तल और मंदिर कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम मित्तल का कहना है कि मंदिर के कपाट विश्राम के लिए दोपहर 12 से शाम चार बजे तक बंद रहते हैं। बिना सूचना दिए इंफोर्समेंट विंग की टीम दोपहर करीब 12 बजे जूते पहनकर मंदिर में घुसी थी। मंगलवार शाम को मंदिर कमेटी को 10.40 लाख रुपये जुर्माने का नोटिस थमा दिया। उन्होंने जब लुधियाना में पावरकाम के चीफ इंजीनियर एचएस गिल और फोकल प्वाइंट क्षेत्र के एक्सईएन जगदीप सिंह गरचा से बात करने की कोशिश की तो वे आनाकानी करते रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब साजिश के तहत सरकार करवा रही है। अगर मंदिर कमेटी को थमाया जुर्माने का नोटिस रद कर बेअदबी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कारवाई नहीं की गई तो अन्य मंदिर कमेटियों और हिदू संगठनों के साथ मंथन कर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

मंदिर में लगे मीटर के पास पाई गई थीं अनियमितताएं :

पावरकाम के इंफोर्समेंट विंग के एक्सईएन अमरिदर सिंह का कहना है कि वे नियमित जांच करते हुए विश्वनाथ मंदिर में गए थे। वहां मीटर के पास अनियमितताएं पाई गई, जिसकी रिपोर्ट फोकल प्वाइंट बिजली घर को भेज दी है। हमारी सभी धार्मिक स्थानों के प्रति पूरी श्रद्धा है। नियमित जांच करना हमारी जिम्मेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.