Move to Jagran APP

पार्किग साइट्स को नहीं मिल रहे ठेकेदार, निगम को होगा नुकसान

नगर निगम की पार्किंग साइट्स लेने में ठेकेदार दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:11 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:11 AM (IST)
पार्किग साइट्स को नहीं मिल रहे ठेकेदार, निगम को होगा नुकसान
पार्किग साइट्स को नहीं मिल रहे ठेकेदार, निगम को होगा नुकसान

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम की पार्किंग साइट्स लेने में ठेकेदार दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इससे नगर निगम को फिर से वित्तीय नुकसान हो सकता है। शहर की छह पार्किंग साइट्स में से तीन के लिए एक भी ठेकेदार ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। हालांकि जोन ए के सामने मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए एक, भदौड़ हाउस की पार्किंग के लिए दो व सराभा नगर आइ ब्लाक की पार्किंग के लिए चार ठेकेदारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। रजिस्ट्रेशन से साफ है कि निगम सिर्फ एक ही पार्किग अलाट कर सकेगा, क्योंकि नियम के मुताबिक किसी पार्किग का ठेका देने के लिए तीन ठेकेदारों का आवेदन जरूरी है। ऐसे में निगम सराभा नगर की साइट का ठेका अलाट करेगा, जिससे उसे चार लाख की आमदन होगी।

loksabha election banner

दरअसल, निगम ने शहर की छह पार्किंग साइट्स के लिए टेंडर मांगे थे। वीरवार सुबह 11 बजे सुबह तक आनलाइन टेंडर भरने का समय था और शाम को तीन बजे टेंडर खोले जाने थे। निगम ने मल्टीस्टोरी पार्किंग के रिजर्व प्राइस में करीब 35 लाख रुपये की बढ़ोतरी की है, जो अब 97 लाख हो गया है। निगम का तर्क है कि इस पार्किंग में रात को भी गाड़ियां खड़ी होती हैं और ठेकेदार उसके भी पैसे वसूलता है। हालांकि इस साइट के लिए सिर्फ एक ठेकेदार ने ही रजिस्ट्रेशन किया है। इसके अलावा फिरोज गांधी मार्केट पार्किंग का रिजर्व प्राइस पिछली बार के बराबर ही 80.10 लाख रुपये रखा है। इसके लिए किसी ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया। इसी तरह माडल टाउन एक्सटेंशन व बीआरएस नगर की पार्किंग के लिए भी कोई किसी ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया।

31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है ठेका

इस समय शहर में सिर्फ मल्टी स्टोरी पार्किंग ही ठेकेदार के पास है। फिरोज गांधी मार्केट की पार्किग निगम के ही पास है। मल्टी स्टोरी पार्किंग का ठेका 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में एक नवंबर से निगम इस पार्किंग को भी अपने हाथ में ले लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.