Move to Jagran APP

पटरी पर आने लगे कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स, मजदूरों को मिलेगा काम

कोविड-19 के बीच उद्योगों को दी गई मंजूरी के दौरान अब कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट कार्य भी फिर से पटरी पर लौटने लगे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 02:52 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 09:12 AM (IST)
पटरी पर आने लगे कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स, मजदूरों को मिलेगा काम
पटरी पर आने लगे कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स, मजदूरों को मिलेगा काम

लुधियाना, जेएनएन। कोविड-19 के बीच उद्योगों को दी गई मंजूरी के दौरान अब कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट कार्य भी फिर से पटरी पर लौटने लगे हैं। शहर के कई नामी बिल्डर्स व रियल एस्टेट कंपनियों ने अपने रुके प्रोजेक्ट पर काम आरंभ कर दिया है।

loksabha election banner

रियल एस्टेट कंपनियां अफोर्डेबल घरों के निर्माण को लेकर खासी रुचि दिखा रही हैं। इससे कंस्ट्रक्शन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। इसके साथ ही लेबर को भी दोबारा काम मिल जाएगा। मार्केट में बंदी के चलते आ रही आर्थिक तंगी से राहत की आस बंधेगी। हालांकि बिल्डर्स अपने प्रोजेक्ट समय पर पूरा करने को लेकर भी ¨चतित हैं। ऐसे में नियमों का पालन करते हुए लेबर को पूर्ण रुप से कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में जागरूक कर काम पर लगाया जा रहा है।

हैंपटन होम्स: बुकिंग को समय पर पूरा करना लक्ष्य

चंडीगढ़ रोड स्थित हैंपटन होम्स के एमडी हेमंत सूद के मुताबिक प्रशासन से अनुमति लेने के बाद हमने नियमों के साथ काम आरंभ कर दिया है। इस दौरान पूरी सावधानियां बरती जा रही हैं। हमारा मुख्य लक्ष्य की गई बु¨कग को समय पर पूरा करने का है। कोविड-19 से दो महीने का अंतर आया है। लेकिन हम अपने प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए तत्पर हैं।

जीके इंफ्रास्ट्रक्टर: तीन कालोनियों में काम शुरू

जीके इंफ्रास्ट्रक्टर लिमिटेड के सीएमडी गुलशन कुमार के मुताबिक हमने अपनी तीन कालोनियों के प्रोजेक्ट पर काम आरंभ कर दिया है। इसमें हम अफोर्डेबल घरों का निर्माण कर रहे हैं। इनका निर्माण समय पर पूरा किया जाएगा। इन घरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी भी दी जाएगी। हमने बु¨कग को लेकर भी प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

सनव्यू एक्सटेंशन: काम में देरी, टीम तेजी से जुटी

सनव्यू एन्क्लेव के एमडी मनु गुप्ता के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते प्रोजेक्ट में देरी हुई है। हालांकि सनव्यू एक्सटेंशन पर काम तेजी से आरंभ कर दिया गया है। कालोनियों में जो रोड डेवलप सहित अन्य कार्य लंबित है, उन पर भी काम शुरू हो गया है। वहीं बिल्टअप हाउस की डिमांड है, इसको लेकर भी हम बु¨कग के आधार पर वर्किग कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.