जागरण संवाददाता, लुधियाना। Constitution Day 2021: आंबेडकर नवयुवक दल के कार्यकर्ताओं ने लुधियाना सचिवालय में लगी संविधान शिल्पकार बाबा साहिब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाया। डीसी वरिंदर शर्मा ने 72 वें संविधान दिवस  पर एडीसी राहुल चाबा व टीम के साथ पहुंच बाबा साहिब को माल्यार्पण कर पुष्पांजलि भेंट की और प्रदेशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी। डीसी ने कहा कि भारत के संविधान की बदौलत ही हमें स्वतंत्र रूप से जीने का अधिकार मिला और हमारा देश सुरक्षित है। संविधान से ही राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित है इसलिए आज का दिन देशवासियों के लिए गौरवपूर्ण है। 

यह भी पढ़ें-मुक्तसर में ठेका संघर्ष माेर्चा के घेराव पर भड़के डिप्टी सीएम रंधावा, बाेले- जाे करना है कर लाे; सस्पेंड करने के दिए आदेश

न्याय प्रणाली के संचालन का दस्तावेज मात्र नहीं है संविधान

दल के प्रमुख बंसीलाल प्रेमी ने संविधान दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय संविधान देश की शासन, एवं न्याय प्रणाली के संचालन का दस्तावेज मात्र नहीं है बल्कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र जिसमें देश के हर नागरिक, हर पंथ, हर धर्म को आजादी का ग्रंथ है। जिस संविधान में देश के हर नागरिक की गरिमा, बंधुता, स्वतंत्रता और सौहार्द का संदेश समाहित है। देश की आजादी के आंदाेलन में डा. आंबेडकर के याेगदान काे किसी भी कीमत पर भुलाया नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें-डेरा सच्चा सौदा चेयरपर्सन विपासना इंसा डेढ़ साल से लापता, प्रबंधक पीआर नैन ने एसआइटी को दी जानकारी

ये रहे माैजूद

इस मौके पर एडवोकेट आरएल सुमन, एडवोकेट नरेंद्र आदिया, एडवोकेट हितेश गिल, एडवोकेट राजेश कुमार, एडवोकेट नरेंद्र सहोता, कुमार, जनार्दन मुनि, सोहनलाल, जय भीम कुमार, राजेंद अहिरवार, हरफूल बौद्ध, लालता प्रसाद, गुलाबचंद, बबलू अहिरवार, जयराम, जिलेदार राव, दुर्जन अहिरवार, रामदास गुरु व भरत अहिरवार आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-Income Tax Raid In Ludhiana: ईडी के बाद केबल और ट्रांसपोर्ट कंपनी पर इनकम टैक्स की रेड, टीम खंगाल रही दस्तावेज

Edited By: Vipin Kumar