Move to Jagran APP

Valentine week का कांग्रेस नेताओं पर भी दिखा असर, Tea Party में गिले-शिकवे किए दूर

प्रपोज डे के दिन कांग्रेस विधायकों मंत्रियों ने एक जगह एकत्रित होकर मनमुटाव गिले-शिकवे दूर कर अपनी फ्रेंडशिप एक बार फिर से मजबूत की। शहर की राजनीति में यह दिन खास रहेगा।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 01:04 PM (IST)
Valentine week का कांग्रेस नेताओं पर भी दिखा असर, Tea Party में गिले-शिकवे किए दूर
Valentine week का कांग्रेस नेताओं पर भी दिखा असर, Tea Party में गिले-शिकवे किए दूर

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। वैलेंटाइंस डे वीक शुरू होते ही युवाओं में अलग सी खुशी आ जाती है। लोग इस वीक के सात दिनों को एक-दूसरे के साथ अलग-अलग ढंग से सेलिब्रेट करते हैं। रूठों को तरह-तरह के गिफ्ट देकर मनाते हैं। दूसरी तरफ शहर के नेताओं में भी इन दिनों काफी प्यार बढ़ रहा है।

loksabha election banner

अकसर देखा है कि कई बार मनमुटाव की वजह से एक ही कार्यक्रम में कांग्रेस नेता, विधायक, मंत्री अलग-थलग दिखते हैं। एक-दूसरे से आंख तक नहीं मिलाते। इसी वजह से पार्टी में कई बार गुटबाजी भी सामने आती रही है। परंतु इस बार प्रपोज डे के दिन कांग्रेस विधायकों, मंत्रियों ने एक जगह एकत्रित होकर मनमुटाव, गिले-शिकवे दूर कर अपनी फ्रेंडशिप एक बार फिर से मजबूत की। शहर की राजनीति में यह दिन खास रहेगा।

दरअसल, शनिवार को प्रपोज डे पर कांग्रेस नेताओं ने विधायक सुरिंदर डावर के घर शाम करीब साढ़े चार बजे टी-स्नैक्स पार्टी की। यह करीब साढ़े छह बजे तक चली। इसमें सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक सुरिंदर डावर, विधायक संजय तलवाड़, विधायक कुलदीप सिंह वैद, मुख्यमंत्री के सलाहकार संदीप संधू, पूर्व जिला प्रधान अश्वनी शर्मा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम और पूर्व जिला यूथ प्रधान राजीव राजा मौजूद थे। टी-स्नैक्स पार्टी में विधायक राकेश पांडे देरी से पहुंचे। तब तक बैठक खत्म हो चुकी थी। बैठक के दौरान सभी ने एक-दूसरे को कमियां बताईं और फिर उसमें सुधार कर गिलेशिकवे दूर किए।

खुलकर रखी बात, शहर में एकजुट होकर करेंगे काम

बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं में चल रही गुटबाजी को लेकर काफी समय तक विचार-विमर्श किया। विधायक डावर के घर रखी इस बैठक में सभी ने एक-दूसरे के साथ चल रहे विवाद को लेकर भी बातचीत की, खुलकर अपनी-अपनी बात रखी और विचारों के मतभेदों को खत्म किया। उसके बाद सभी ने मिलकर वादा किया कि कांग्रेस एकजुट होकर शहर में काम करेगी। अगर कोई भी बाहरी व्यक्ति गुटबाजी बढ़ाने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ मिलकर विरोध जताएंगे।

शहर के विकास को लेकर भी हुई चर्चा

टी-पार्टी पर जब इन नेताओं को आपसी गुटबाजी खत्म की गई तो उन्होंने शहर में होने वाले विकास को लेकर भी काफी देर तक चर्चा की। आने वाले नए प्रोजेक्टों को लेकर भी राय रखी गई, ताकि शहर का विकास किया जा सके। वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आगे भी शहर से जुड़े नए प्रोजेक्ट रखेंगे। इन सभी ने जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए भी मंथन किया। साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी का नया प्रधान बनाने और नए चेयरमैन बनाने को लेकर भी विचार विमर्श हुआ।

विरोधी दलों पर मिलकर साधेंगे निशाना

कांग्रेस में गुटबाजी का कहीं न कहीं विरोधी भी लाभ उठाते रहे हैं। अब ऐसा न हो पहले तो इसके लिए भी रणनीति बनाई गई। टी-स्नैक्स के साथ विरोधी दल पर भी निशाना साधने को लेकर प्लानिंग तैयार की गई। कहीं न कहीं इसे आने वाले विधानसभा चुनाव के साथ भी जोड़कर देखा जा रहा है। यह पार्टी की मजबूती के लिए अहम होगा। बैठक में उन्होंने यह भी फैसला किया है कि अगर किसी वजह से उनमें कोई गिला-शिकवा पैदा होता है तो वे सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं लाएंगे बल्कि एक साथ बैठकर चर्चा कर दूर करेंगे ताकि गुटबाजी बढऩे के आसार ही न रहें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.