Move to Jagran APP

सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र को 1933 के सिनेमा हॉल की हालत ने किया उदास, हीमैन को खास लगाव

सदाबहार बाॅलीवुड कलाकार धर्मेंद्र का लुधियाना के रेखी सिनेमा हाल से खास लगाव है। वह 1933 में बने इस सिनेमा हाल की खराब दशा से उदास और चिंतित हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 02:10 PM (IST)
सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र को 1933 के सिनेमा हॉल की हालत ने किया उदास, हीमैन को खास लगाव
सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र को 1933 के सिनेमा हॉल की हालत ने किया उदास, हीमैन को खास लगाव

लुधियाना, [राधिका कपूर]। सदाबहार बॉलीवुड कलाकार और अपने जमाने के हीमैन धर्मेंद्र का दिल उदास है। उनकी उदासी का कारण हे लुधियाना का रेखी सिनेमा हाॅल। 1933 में बने इस सिनेमाघर से धर्मेंद्र का बेहद खास लगाव रहा है। यही कारण है कि शहर के चिर-परिचित सिनेमाघर की दयनीय हालत ने उनको दुखी कर दिया है। हो चुकी है। धर्मेंद्र ने ट्वीट कर इसकी हालत पर चिंता जाहिर की है। धर्मेद्र ने इसकी खस्ताहाल इमारत पोस्ट कर ट्वीट किया, और लिखा- 'रेखी सिनेमा लुधियाना... अनगिनत फिल्में देखी हैं यहां... ये सन्नाटा देखकर दिल उदास हो गया मेरा।'

loksabha election banner

रेखी सिनेमा पर धर्मेंद्र का ट्वीट, 'ये सन्नाटा देखकर दिल उदास हो गया मेरा'

शहर के घंटाघर के पास बना रेखी सिनेमा शहर के सबसे पुराने सिनेमाघरों में से एक है। वर्ष 1933 में यह सिनेमा तैयार कराया गया था। एक समय था, जब इस सिनेमाघर के बाहर फिल्म देखने वालों की भीड़ लगी रहती थी। समय के साथ-साथ पुराने सिनेमाघरों का आस्तित्व खत्म हो रहा है और इनकी जगह मॉल्स के सिनेमा ने ले ली है। दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र का बचपन लुधियाना में ही बीता है यहां से उनकी काफी यादें जुड़ी हुई हैं। उस समय वे लुधियाना के बद्दोवाल में रहते थे।

बॉलीवुड अभिनेता ने ट्वीट कर कहा, यहां देखी हैं अनगिनत फिल्में, प्रशंसकों ने किया री-ट्वीट तो दिए जवाब

धर्मेंद्र ने जैसे ही रेखी सिनेमा के बारे में ट्वीट किया, तो उनके प्रशंसकों ने री-ट्वीट करना शुरू कर दिया। खास बात यह रही कि प्रशंसकों ने री-ट्वीट के जरिये जो भी प्रश्न पूछे, धर्मेंद्र ने उनका जवाब भी दिया। धर्मेंद्र ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तों के साथ रेखी सिनेमा में बहुत सी फिल्में देखी हैं। इसमें उन्होंने दिलीप कुमार की फिल्म 'दीदार' का खासतौर पर जिक्र किया। धर्मेंद्र ने बताया कि जब भी वह फिल्म देखने दोस्तों के साथ आया करते थे तो टिकट के अलावा 25 पैसे बचाकर रखते थे, क्योंकि उन्होंने वहां टिक्की-समोसा खाना होता था।

इसी साल मार्च में शहर आए थे धर्मेंद्र
धर्मेंद्र इसी साल मार्च में नूर-ए-साहिर अवार्ड के लिए शहर आए थे। यहां उन्होंने शहर से जुड़े अपने मजेदार किस्सों का भी जिक्र किया था कि कैसे दोस्तों के संग बद्दोवाल से पैदल घंटाघर, चौड़ा बाजार आया-जाया करते थे। इस दौरान कभी-कभार तांगे का सफर भी तय करते और खाने-पीने में भी मस्ती किया करते। आज वह बेशक मुंबई में रह रहे हैं पर उनका दिल हमेशा लुधियाना में ही रहा है।

यह भी पढ़ें: बड़ा खुलासा, गुरमीत राम रहीम था पंजाब में बेअदबी मामलों का मास्टरमाइंड, SIT करेगी पूछताछ

यह भी पढ़ें: बेहद खास हैं पानीपत की 3D चादरें, दाम में कम व काम में दम, चीन को उसी के वाटरजेट से मात


यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्‍टार आयुष्मान खुराना ने खरीदी पंचकूला में आलीशान कोठी, नौ करोड़ में सौदा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.