जागरण संवाददाता, लुधियाना : फेस्टिवल सीजन में नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल एक्शन मोड में आ गए हैं। कमिश्नर ने लाइट ब्रांच व सेहत ब्रांच के अफसरों के साथ एलईडी स्ट्रीट लाइट्स आपरेट कर रही टाटा कंपनी के अफसरों को तलब किया। कमिश्नर ने कंपनी और लाइट ब्रांच के अफसरों को सख्त हिदायतें दी हैं कि दीपावली से पहले शहर की एक एक स्ट्रीट लाइट ठीक करवाई जाए। उन्होंने ब्रांच के अफसरों को हिदायतें दी हैं कि स्ट्रीट लाइट्स को लेकर जितनी कंप्लेंट आ रही हैं, उनका साथ-साथ निपटारा किया जाए। कमिश्नर ने कंपनी के अफसरों को सख्त लहजे में कहा कि दीपावली तक लाइटें ठीक नहीं हुई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

कमिश्नर ने सेहत ब्रांच के अफसरों को हिदायतें दी हैं कि इस फेस्टिवल सीजन में शहर में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा सेकेंडरी कूड़ा डंपों से साथ के साथ कूड़ा लिफ्ट किया जाए। त्योहारों के दिनों में घरों से भी कूड़ा कलेक्ट करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि दीपावली के दौरान घरों से निकलने वाले कूड़े की मात्रा बढ़ जाती है। ऐसे में कूड़ा कलेक्टरों को भी निर्देश दें कि वह रोजना घरों से कूड़ा कलेक्ट करें। बैठक में एडीशनल कमिश्नर आदित्य डेचलवाल, ममता आशु, सन्नी भल्ला व अन्य उपस्थित रहे।

निगम अफसर करेंगे पैट्रोलिग

स्ट्रीट लाइट्स की चेकिग के लिए जेई से लेकर एसई तक के अफसर अब पैट्रोलिग करेंगे। इसके लिए दीपावली तक सभी अफसर फील्ड में रहेंगे। कमिश्नर ने कहा कि कंपनी के पैनल तब तक लाइट आफ नहीं दिखाते, जब तक 10 में से पांच लाइट बंद नहीं होती। इसलिए अफसर फील्ड में चेक करें और बंद लाइटों को ठीक करवाएं।

Edited By: Jagran