Move to Jagran APP

सीएम केंद्र को भेजेंगे प्रस्ताव, शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर हो हलवारा एयरपोर्ट

हलवारा में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने की डिमांड तेज होने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 01:18 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 01:54 AM (IST)
सीएम केंद्र को भेजेंगे प्रस्ताव, शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर हो हलवारा एयरपोर्ट
सीएम केंद्र को भेजेंगे प्रस्ताव, शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर हो हलवारा एयरपोर्ट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : हलवारा में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने की डिमांड तेज होने लगी है। एयरपोर्ट टर्मिनल के लिए जमीन देने वाले एतियाणा गांव के लोगों ने भी सरकार के सामने सबसे पहले यही शर्त रखी थी कि इस एयरपोर्ट का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखा जाए। वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री के फेसबुक लाइव में लुधियाना के गुरप्रीत सिंह ने यह डिमांड उनके सामने रखी। इसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने भरोसा दिलाया कि वह इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार के नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय को भेजेंगे। एयरपोर्ट का नाम केंद्रीय मंत्रालय को ही तय करना होता है।

loksabha election banner

मोहाली एयरपोर्ट का प्रस्ताव भी भेजा था

क प्टन अमरिदर सिंह ने फेसबुक लाइव में कहा कि मोहाली में बने इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए भी राज्य सरकार ने प्रस्ताव भेजा था। इसके बाद केंद्र सरकार ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी और एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा गया। शहीद करतार सिंह सराभा के नाम का प्रस्ताव बनाकर जल्दी ही केंद्र सरकार को भेजेंगे, ताकि वह इस पर विचार करें। एतियाणा गांव के सरपंच लखबीर सिंह ने बताया कि उनके गांव के लोगों ने सोशल इंपेक्ट सर्वे के दौरान भी सरकार के सामने यह डिमांड रखी थी कि एयरपोर्ट का नाम हर हाल में शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर होना चाहिए।

लॉकडाउन को फैसला स्थिति के अनुसार लेंगे

फ सबुक लाइव के दौरान लुधियानावासी करन शर्मा के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 जून के बाद सूबे में लॉकडाउन का फैसला स्थिति के आधार पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने सावधानी रखी और केस न बढ़े तो सरकार इस पर फैसला लेगी। इसके अलावा लुधियाना वासी जसवीर सिंह ने मुख्यमंत्री को कहा कि स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित करके ऑनलाइन काम बंद किया जाए। इस पर सीएम ने कहा कि गर्मियों की छुट्टियां पहले ही एडजस्ट की जा चुकी हैं और बच्चों की पढ़ाई बंद नहीं की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.