Move to Jagran APP

दुकानें बंद करवा पुलिस कर्मचारी सेल्फी के साथ भेज रहे अपडेट, शाम छह बजे के बाद बढ़ाई सख्‍ती

पुलिस कमिश्नर (सीपी) राकेश अग्रवाल ने शाम छह बजे से क‌र्फ्यू का पालन करवाने के लिए काफी सख्ती कर दी है। अभी भी कई लापरवाह लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 09:52 AM (IST)
दुकानें बंद करवा पुलिस कर्मचारी सेल्फी के साथ भेज रहे अपडेट, शाम छह बजे के बाद बढ़ाई सख्‍ती
दुकानें बंद करवा पुलिस कर्मचारी सेल्फी के साथ भेज रहे अपडेट, शाम छह बजे के बाद बढ़ाई सख्‍ती

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। पुलिस कमिश्नर (सीपी) राकेश अग्रवाल ने शाम छह बजे से क‌र्फ्यू का पालन करवाने के लिए काफी सख्ती कर दी है। अभी भी कई लापरवाह लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सुबह सात से शाम छह बजे तक दुकानें खोलने के आदेश हैं। इसके बाद जो भी दुकानदार दुकान खोलता है तो उसके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कर देती है। अब फील्ड में तैनात अधिकारियों से रिपोर्ट लेने के लिए सीपी ने सभी थाना प्रभारियों, एसीपी, एडीसीपी और डीसीपी स्तर के अधिकारियों का एक वॉट्सएप सीपी ग्रुप बनाया है। मुलाजिम अपने-अपने एरिया में शाम छह बजे बाजार बंद करवाने के बाद सेल्फी लेकर ग्रुप में डालते हैं ताकि उच्चाधिकारियों को पता चल सके कि उन्होंने सभी दुकानें बंद करवा दी हैं। 

loksabha election banner

यही नहीं, सीपी और अन्य आला अधिकारी फील्ड में उतरकर चेक भी करते हैं। पुलिस की स्पेशल टीम करवाती है दुकानें बंद शाम पांच बजते ही पुलिस की स्पेशल टीमें पील्ड में उतर जाती हैं। इस दौरान वह दुकानों के बाहर फिजिकल डिस्टेंस, मास्क पहनने और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को चेक करती हैं। फिर छह बजते ही खुली दुकानें बंद करवाने लगते हैं। 

बाजारों में पुलिस ने लगवाए लाउडस्पीकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने और लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने कई बाजारों में खंभों पर लाउड स्पीकर लगा दिए हैं। इन पर वे लोगों को फिजिकल डिस्टेंस, मास्क पहनने और हाथों को लगातार धोने को लेकर जानकारी देते रहते हैं। 

शाम छह बजे के बाद अगर कोई दुकान बंद नहीं करता तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा शाम सात बजे के बाद अगर कोई व्यक्ति बिना वजह सड़क पर आता है तो उसके वाहन को जब्त कर लिया जाएगा। 

-राकेश अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.