लुधियाना, [अर्शदीप समर]। पुलिस कमिश्नर (सीपी) राकेश अग्रवाल ने शाम छह बजे से क‌र्फ्यू का पालन करवाने के लिए काफी सख्ती कर दी है। अभी भी कई लापरवाह लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। सुबह सात से शाम छह बजे तक दुकानें खोलने के आदेश हैं। इसके बाद जो भी दुकानदार दुकान खोलता है तो उसके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कर देती है। अब फील्ड में तैनात अधिकारियों से रिपोर्ट लेने के लिए सीपी ने सभी थाना प्रभारियों, एसीपी, एडीसीपी और डीसीपी स्तर के अधिकारियों का एक वॉट्सएप सीपी ग्रुप बनाया है। मुलाजिम अपने-अपने एरिया में शाम छह बजे बाजार बंद करवाने के बाद सेल्फी लेकर ग्रुप में डालते हैं ताकि उच्चाधिकारियों को पता चल सके कि उन्होंने सभी दुकानें बंद करवा दी हैं। 

यही नहीं, सीपी और अन्य आला अधिकारी फील्ड में उतरकर चेक भी करते हैं। पुलिस की स्पेशल टीम करवाती है दुकानें बंद शाम पांच बजते ही पुलिस की स्पेशल टीमें पील्ड में उतर जाती हैं। इस दौरान वह दुकानों के बाहर फिजिकल डिस्टेंस, मास्क पहनने और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को चेक करती हैं। फिर छह बजते ही खुली दुकानें बंद करवाने लगते हैं। 

बाजारों में पुलिस ने लगवाए लाउडस्पीकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने और लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने कई बाजारों में खंभों पर लाउड स्पीकर लगा दिए हैं। इन पर वे लोगों को फिजिकल डिस्टेंस, मास्क पहनने और हाथों को लगातार धोने को लेकर जानकारी देते रहते हैं। 

शाम छह बजे के बाद अगर कोई दुकान बंद नहीं करता तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा शाम सात बजे के बाद अगर कोई व्यक्ति बिना वजह सड़क पर आता है तो उसके वाहन को जब्त कर लिया जाएगा। 

-राकेश अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!