Move to Jagran APP

गुलजार कॉलेज विवाद : 350 छात्रों ने कॉलेज छोडऩे की दी चेतावनी, जांच कमेटी गठित Ludhiana News

छात्र नेता गौहर अली वानी ने कहा कि मैनेजमेंट अब उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। उनके घरों में फोन कर बताया जा रहा है कि उनके बच्चों ने यहां गुंडागर्दी की है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 02:53 PM (IST)
गुलजार कॉलेज विवाद : 350 छात्रों ने कॉलेज छोडऩे की दी चेतावनी, जांच कमेटी गठित Ludhiana News
गुलजार कॉलेज विवाद : 350 छात्रों ने कॉलेज छोडऩे की दी चेतावनी, जांच कमेटी गठित Ludhiana News

खन्ना, जेएनएन। गुलजार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में कश्मीर और बिहार के छात्रों में रविवार की रात हुई झड़प के बाद मैनेजमेंट और पुलिस भले ही सबकुछ ठीक होने का दावा कर रही हो, लेकिन सोमवार की सुबह कॉलेज में तनाव की स्थिति देखने को मिली। कश्मीर के छात्र लेक्चर अटैंड करने के बाद एक बार फिर कैंपस में इकट्ठे हुए। उन्होंने मैनेजमेंट पर नाइंसाफी का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि अगर उनके किसी छात्र को रेस्टिकेट किया गया तो सभी 350 विद्यार्थी कॉलेज छोड़ देंगे।

loksabha election banner

छात्र नेता गौहर अली वानी ने कहा कि मैनेजमेंट अब उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। उनके घरों में फोन कर बताया जा रहा है कि उनके बच्चों ने यहां गुंडागर्दी की है। इसके अलावा दो-तीन कश्मीरी छात्रों को रेस्टिकेट करने की धमकी दी जा रही है। कश्मीर में हालात पहले ही ठीक नहीं और अब उनके परिवार के लोग और ज्यादा परेशानी में आ गए हैं। उनके परिवारों को यह भी धमकी दी गई कि बच्चों को वापस भेजा जा रहा है। कैंपस में इकट्ठे हुए छात्रों ने मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी कर इंसाफ की मांग की है। छात्रों ने कॉलेज पर बिहार के छात्रों का साथ देने का आरोप लगाया है। फिलहाल कॉलेज प्रशासन की ओर से जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है।

कैंपस में पुलिस तैनात, बिहार के छात्रों पर मांगी कार्रवाई

बढ़ते तनाव को देखते हुए कॉलेज कैंपस में पुलिस तैनात कर दी गई, जिसमें महिला और पुरुष मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है। कश्मीर और बिहार के विद्यार्थियों पर नजर रखी जा रही है। सोमवार दोपहर कॉलेज स्टाफ के कुछ प्रतिनिधि भी कश्मीर के छात्रों से मिले, लेकिन बात नहीं बनी। कश्मीरी छात्र अपनी सुरक्षा की गारंटी और बिहार के छात्रों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

ताली एक हाथ से नहीं बजती : गुरकीरत

गुलजार ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर गुरकीरत सिंह ने कहा कि ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती। किसी एक गुट का कसूर नहीं निकाला जा सकता। मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। किसी से नाइंसाफी का सवाल ही नहीं उठता। मैनेजमेंट के लिए सभी छात्र एक समान हैं।

बर्तन खड़काने को लेकर हुआ था विवाद

गुलजार गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूट की कैंटीन में रविवार शाम कुछ छात्र कोई सामान मांगने के बाद बर्तन खड़का रहे थे। इस दौरान कुछ कश्मीरी छात्रों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो विवाद हो गया और नौबत मारपीट तक आ गई। रात में ही कश्मीरी छात्रों की तरफ से पंजाब सीएम व पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई गई थी।

खन्ना पुलिस ने बताया था मामूली मामला

छात्रों के इस विवाद पर खन्ना पुलिस ने कहा था कि कॉलेज में बिहार और कश्मीर के छात्रों में विवाद हुआ था। मैनेजमेंट के स्तर पर ही सुलझा लिया गया। इस मामले में ना कोई घायल हुआ और ना ही कोई केस दर्ज हुआ है। एसएचओ सदर बलजिंदर सिंह ने कहा कि मामले में किसी छात्र को हिरासत में नहीं लिया गया। 

दो साल पहले कश्मीर के छात्रों पर लगा था पाक जिंदाबाद नारे लगाने का आरोप

बता दें कि इसी कॉलेज में दो साल पहले भी विवाद हुआ था। कॉलेज में तब कश्मीर और उत्तराखंड के छात्र आपस में भिड़ गए थे। उत्तराखंड के छात्रों ने आरोप लगाया था कि कश्मीर के छात्र पाक जिंदा जिंदाबाद के नारे लगाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.