रायकोट, (लुधियाना) पासी। Urban Housing Scheme: पंजाब सरकार की तरफ से गरीबों को पक्के मकान बनाकर देने के लिए शुरू की गई शहरी आवास योजना के अंतर्गत बुधवार काे नगर कौंसिल के प्रधान सुदर्शन जोशी ने लाभपात्राें को मंजूरी पत्र जारी किए। इस मौके पर प्रधान जोशी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से गरीब लोगों के लिए कई भलाई स्कीमों शुरू की गई हैं, जिनका सीधा लाभ गरीब और जरूरतमंद परिवारों को मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि आज सरकार की तरफ से जारी किए गए मंजूरी पत्र शहर के 18 लाभपात्र परिवारों को दिए गए हैं जिससे वह अपने पक्के मकान बनवा सकेंगे। जानकारी देते हुए कार्य साधक अफसर अमरिंदर सिंह ने बताया कि सरकार की तरफ से शुरू की गई इस योजना के अंतर्गत गरीब और जरूरतमंद परिवारों को उनके मकान पक्के करने के लिए 1.75 लाख रुपये की राशि समयबद्ध किश्तों में जारी की जाती है। इसके साथ ही लाभार्थी परिवार अपने मकान को पक्का करके बना सकता है।

उन्होंने बताया कि शहरी आवास योजना के अंतर्गत कुल 44 लाभपात्राें को सरकार की तरफ से मंजूरी दी गई है, जिनमें से बुधवार काे 18 लाभपात्र परिवारों को मंजूरी पत्र जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाकी रहते लाभपात्राें को भी जल्दी ही मंजूरी पत्र जारी कर दिए जाएंगे। गाैरतलब है कि पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरकार की तरफ से लाेगाें काे रिझाने के लिए शहरी आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Dengue Cases in Ludhiana: शहर में डेंगू का खतरा बढ़ा, एक ही दिन में 54 नए मरीज मिलने से हड़कंप

ये रहे माैजूद

इस मौके पर काउंसलर सुखविन्दर सिंह ग्रेवाल, काउंसलर रजिन्दर सिंह राजू, काउंसलर गुरदास मान, ज्ञानी गुरदयाल सिंह, सुखवीर सिंह राय व पटवारी इकबाल सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की लुधियाना सिविल अस्पताल में मौत, नशीला पदार्थ खिलाकर 3 युवकाें ने की थी दरिंदगी

Edited By: Vipin Kumar