Move to Jagran APP

कॉनक्लेव में एक्सपर्ट पैनलिस्ट ने दिए इंडस्ट्रियल ग्रोथ और अपग्रेडेशन के मंत्र

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एवं कॉमर्शियल अंडरटेकिंग की ओर से एक कॉनक्लेव होटल पार्क प्लाजा में आयोजित की गई।

By Edited By: Published: Sun, 12 May 2019 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 10:58 AM (IST)
कॉनक्लेव में एक्सपर्ट पैनलिस्ट ने दिए इंडस्ट्रियल ग्रोथ और अपग्रेडेशन के मंत्र
कॉनक्लेव में एक्सपर्ट पैनलिस्ट ने दिए इंडस्ट्रियल ग्रोथ और अपग्रेडेशन के मंत्र
जासं, लुधियाना। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एवं कॉमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से लीन मैन्यूफेक्चरिंग से प्रोडक्टीविटी और आइटी को मजबूत कर प्रोडक्शन प्रोसेस को बेहतर करने पर चर्चा को लेकर एक कॉनक्लेव होटल पार्क प्लाजा में आयोजित की गई। न्यू स्वान ग्रुप के सीएमडी उपकार सिंह आहुजा ने अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि बिना कुछ नया सीखे हम तरक्की नहीं कर सकते। ओशो टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी पंकज शर्मा ने स्पीकर्स के बारे में बताया। डच बैंक के एवीपी श्रींखाल चंद्रा ने बैंक के बारे में प्रेजेंटेशन दी। उन्होंने बताया कि बैंक 72 देशों में उपलब्ध है।

फार्म पार्टस कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट जेएस भोगल ने कहा कि काइजन, पोके योके, बेहतर हाउसकी¨पग, सिस्टममेटिक के माध्यम से बेहतर इंडस्ट्रियल ग्रोथ की जा सकती है। शिंगोरा टेक्सटाइल लिमिटेड के एमडी अमित जैन ने सोप (से¨डग ऑप्रेटर सिस्टम) और ईआरपी सॉल्यूशंस के बारे में चर्चा की। आदवी बिजनेस स्ट्रक्चर के एमडी कोमल चोपड़ा ने कहा कि एमएसएमई को डिजिटल मार्के¨टग के लिए प्ला¨नग करनी होगी। इसे बेहद ही कम खर्च में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस दौरान जीएस काहलों, तेजविंदर सिंह, एसके सोनी, गौतम मल्होत्रा, हनी सेठी, त्रिलोचन सिंह, दीदारजीत सिंह, एसबी सिंह, अमरजीत सिंह, संजय धीमान, डॉ. एनके, नितेश कुमार, हरप्रीत सिंह, अश्वनी गर्ग, हरगुणप्रीत सिंह मौजूद थे। लेजर कटिंग और थ्रीडी प्रिंटिंग पर डॉ. रविकांत ने रखे विचार आइआइटी रोपड़ के सहायक प्रोफेसर डॉ. रविकांत ने लेजर कटिंग और थ्रीडी प्रिंटिंग पर अपने विचार पेश किए। उन्होंने कहा कि यह मशीन समय की मांग है और लागत को भी शीघ्र पूर्ण कर देती है। इससे कम समय में सभी मेटल कटिंग किए जा सकते हैं। मार्शल मशीन के एमडी गौरव सरुप एवं सेको चुकस के एमडी मुखिंदर सिंह ने आइटी के बढ़ते रूझान और इसकी आवश्यकता पर प्रकाश डाला। इस दौरान 150 से अधिक उद्यमी शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.