Move to Jagran APP

एमएसएमई इंडस्ट्री को डिजिटल मार्केटिंग की बारीकियां समझाने के लिए सीआइसीयू करवाया विशेष सत्र

यह आयोजन तीन अगस्त को शाम 6.30 बजे से 8.30 बजे तक किया जाएगा। तीस घंटे के इस कोर्स को कुछ दिनों में पूर्ण किया जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:26 AM (IST)
एमएसएमई इंडस्ट्री को डिजिटल मार्केटिंग की बारीकियां समझाने के लिए सीआइसीयू करवाया विशेष सत्र
एमएसएमई इंडस्ट्री को डिजिटल मार्केटिंग की बारीकियां समझाने के लिए सीआइसीयू करवाया विशेष सत्र

लुधियाना, जेएनएन। डिजिटल मार्केटिंग को लेकर तेजी से सजगता बढ़ रही है और कोविड संकट के बाद कंपनियों ने अपना रूख अब डिजिटल मार्केटिंग की तरफ तेजी से बढ़ाया है। ऐसे में एमएसएमई इंडस्ट्री को इसकी बारिकियों से वाकिफ करवाने और अपग्रेड करने के मकसद से चेंबर अॉफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआईसीयू) की ओर से एक विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन तीन अगस्त को शाम 6.30 बजे से 8.30 बजे तक किया जाएगा। तीस घंटे के इस कोर्स को कुछ दिनों में पूर्ण किया जाएगा।

loksabha election banner

कोर्स के दौरान डिजिटल मार्केटिंग की इंट्रोडक्शन, एसईओ ई कामर्स, मोबाइल में इस्तेमाल, गुगल एडवर्डस कंपेन, सोशल मीडिया मार्केटिंग, फेसबुक मार्केटिंग कंपेन, लिंकडइन मार्केटिंग विद बी टू बी नेटवर्किंग, विडियो प्रोडक्शन, मार्केटिंग एवं ओपटिमाइजेशन, यू टयूब मार्केटिंग कांसेप्ट सहित अहम मुद्दों को कवर किया जाएगा। सीआईसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग आज समय की मांग है और इसके बिना आने वाले समय में व्यापार की दिशा तय नहीं की जा सकती।

बड़ी कंपनियों की ओर से तो डिजिटल में तेजी से विकास किया जा रहा है। लेकिन अभी एमएसएमई कंपनियों का रुझान इस ओर बेहद कम है। इसका मुख्य कारण इसको लेकर विस्तृत जानकारी न होना है। ऐसे में एसोसिएशन की ओर से एमएसएमई को डिजिटल वल्र्ड से जोड़ने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न मार्केट प्लेस, डिस्पले से लेकर बिक्री तक सभी जानकारियों के प्रति उद्यमियों को जागरूक किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.