Move to Jagran APP

आर्थिक ग्रोथ में बैंकिंग इंडस्ट्री का अहम योगदान : अमित शर्मा

दैनिक जागरण के रेजिडेंट एडटिर (पंजाब) अमित शर्मा का कहना है कि आर्थिक ग्रोथ में बैंकिंग इंडस्ट्री का अहम योगदान है, बैंक तमाम चुनौतियों के बावजूद अपनी भूमिका बेहतर ढंग से निभा रहे हैं।

By Edited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 07:00 AM (IST)
आर्थिक ग्रोथ में बैंकिंग इंडस्ट्री का अहम योगदान : अमित शर्मा
आर्थिक ग्रोथ में बैंकिंग इंडस्ट्री का अहम योगदान : अमित शर्मा

जेएनएन, लुधियाना। दैनिक जागरण के रेजिडेंट एडीटर (पंजाब) अमित शर्मा का कहना है कि आर्थिक ग्रोथ में बैंकिंग इंडस्ट्री का अहम योगदान है, खासकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक तमाम चुनौतियों के बावजूद अपनी भूमिका को बेहतर ढंग से निभा रहे हैं और इन बैंकों का भविष्य भी स्वर्णिम है। अमित शर्मा शुक्रवार शाम को गुरुनानक देव भवन में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के 108वें स्थापना दिवस के अवसर पर बैंक अधिकारियों एवं कर्मियों को संबोधित कर रहे थे। वे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

loksabha election banner

उन्होंने दैनिक जागरण की ओर से बैंक अधिकारियों को हर तरह के सहयोग का भरोसा दिलाया। इस कार्यक्रम के दौरान बैंक कर्मियों ने रोजमर्रा की बैंकिंग कार्यप्रणाली से बाहर निकलकर अपने हुनर का जबदस्त प्रदर्शन किया और सभी को अपनी गायकी, मिमिक्री, भंगड़ा एवं नृत्य से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन एवं प्रार्थना के साथ की गई। इसके बाद बैंक के लुधियाना रीजन के सीनियर रीजनल मैनेजर मनोज कुमार ने बैंक के स्वर्णिम इतिहास एवं उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया।

एसआरएम ने कहा कि लुधियाना रीजन में बैंक का कारोबार 6350 करोड़ का है। इसमें 3630 करोड़ के डिपॉजिट एवं 2709 करोड़ के एडवांसेस हैं। लुधियाना रीजन में बैंक की 82 शाखाओं एवं 85 एटीएम के जरिए ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की उत्कृष्ट सेवाएं दी जा रही हैं। रीजन में सूबे के 14 जिले कवर किए जा रहे हैं। इसके अलावा सरकार की तमाम स्कीमों को प्राथमिकता के आधार पर लागू किया जा रहा है। बैंक यह सुनिश्चित कर रहा है कि सरकारी स्कीमों का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे। साथ ही बैंक ने एनपीए कम करने के लिए रिकवरी पर फोकस किया है, इसके भी अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। इस अवसर पर बैंक के एजीएम पीके दास, रिटायर्ड डीजीएम एचएस बराड़, ग्लोबल एंटरप्राइजेज के एमडी ओपी सीकरी, सभ्रवाल टेक्सटाइल्स के एमडी ओपी सभ्रवाल के अलावा कई अधिकारी, उत्कृष्ट ग्राहक व रिटायर्ड कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

उम्दा प्रदर्शन करने वाले बैंक कर्मियों को मिला सम्मान

दैनिक जागरण के रेजिडेंट एडिटर अमित शर्मा एवं एसआरएम मनोज कुमार समेत तमाम गणमान्य लोगों ने बैंक में उम्दा काम करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया। इसमें सराभा नगर ब्रांच की उर्वशी शर्मा, दरेसी रोड ब्रांच के सुखराज सुंदर, फोकल प्वाइंट ब्रांच के सतीश अरोड़ा, औद्योगिक क्षेत्र ब्रांच के एलआर मल्हन, ब्राउन रोड ब्रांच के जगदीश निरंकारी एवं पुरूषोत्तम कुमार, ग्यासपुरा ब्रांच के अभिनव छाबड़ा, दुगरी रोड ब्रांच के सुरिंदर सिंह एवं रजनी, फिरोजपुर रोड ब्रांच की प्रिया शर्मा एवं नेहा शर्मा, माधोपुरी ब्रांच के प्रियावीर सिंह, जमालपुर के अलवर सिंह समेत सूबे के अन्य शहरों से आए कर्मियों को भी उनके बेहतरीन कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.