जेएनएन, लुधियाना। दहेज की मांग को लेकर विवाहिता का मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने के आरोप में थाना वुमेन पुलिस ने दो ससुरालियों के छह लोगों को नामजद करके उनकी तलाश शुरू की है। पहले केस में पुलिस ने हैबोवाल कलां के सीता नगर निवासी बलजिंदर कौर की शिकायत पर पुलिस लाइंस निवासी रमनदीप सिंह, उसके पिता राम सरूप तथा मां दलजीत कौर के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि मार्च 2016 में उसकी शादी रमनदीप सिंह के साथ हुई थी। वह पंजाब पुलिस कमिश्नर के ऑफिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज की मांग को लेकर आरोपियों ने उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

उधर, दूसरे केस में पुलिस ने गांव दौलो खुर्द निवासी मनिंदर कौर की शिकायत पर बठिंडा के भगता भाई का निवासी सुखदीप सिंह, उसके पिता गुरमेल सिंह तथा मां जसपाल कौर के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि मार्च 2016 में उसकी शादी आरोपित सुखदीप सिंह के साथ हुई थी। शादी के कुछ ही समय बाद आरोपियों ने दहेज की मांग को लेकर उसे तंग परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके चलते मजबूरन उसे पुलिस की शरण में जाना पड़ा।

ससुरालियों ने बहू को पीटकर घर से निकाला

न्यू शिवाजी नगर में ससुरालियों ने एक विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता का अस्पताल में इलाज करवाने के बाद इसकी शिकायत पुलिस से कर दी गई है। थाना नंबर तीन की पुलिस ने न्यू शिवाजी नगर निवासी नेहा नंदा की शिकायत पर साहिल नंदा और शशि बाला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता नेहा के मुताबिक उसकी शादी साहिल के साथ हुई थी। 15 अगस्त को दहेज की मांग को लेकर आरोपितों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसके बाद घर से निकाल दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया।