Move to Jagran APP

Railway में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे साढ़े चार लाख, दो के खिलाफ मामला दर्ज Ludhiana News

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। ठगी के मामले में आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 12:46 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 05:45 PM (IST)
Railway में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे साढ़े चार लाख, दो के खिलाफ मामला दर्ज Ludhiana News
Railway में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे साढ़े चार लाख, दो के खिलाफ मामला दर्ज Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो लोगों को ठगने के मामले में पुलिस ने दो मामले दर्ज किए हैं। खास बात यह है कि दोनों मामलों में मुख्य आरोपित एक दंपती ही है। पहले मामले में थाना जमालपुर पुलिस ने गांव टिब्बा निवासी जसमिंदर सिंह की शिकायत पर मुंडियां कलां निवासी हरप्रीत कौर, गुरविंदर सिंह और गौतम के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें हरप्रीत और गुरविंदर पति-पत्नी हैं।

loksabha election banner

जसमिंदर ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके बेटे वरिंदर सिंह ने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। तीनों आरोपित उसे एक दोस्त के जरिए मिले। उन्होंने कहा कि वे उनके बेटे वरिंदर को रेलवे में नौकरी दिलवा देंगे। इसके लिए उन्होंने साढ़े चार लाख रुपये लिए। उन्होंने वादा भी किया कि पैसे लेने के चार महीने के अंदर नौकरी लग जाएगी। पर पैसे लेने के बाद आरोपितों ने 14 महीने तक न तो बेटे को नौकरी पर लगवाया और न ही पैसे लौटाए।

दूसरे मामले में थाना टिब्बा पुलिस ने गुरु अर्जुन देव नगर निवासी लवप्रीत सिंह की शिकायत पर आरोपित मुंडियां कलां निवासी गुरविंदर सिंह, हरप्रीत कौर और बेधराज के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया। आरोपितों ने पीडि़त से पांच लाख रुपये ठगे, लेकिन बाद में आरोपितों ने न तो आरोपित को नौकरी दिलवाई और न ही पैसे वापस किए।

लवप्रीत के मुताबिक आरोपितों ने उसे झांसा दिया कि अगर वह उन्हें पांच लाख रुपये देगा तो वह उनकी नौकरी रेलवे में लगवा देंगे। उसने आरोपितों को पांच लाख रुपये दे दिए, लेकिन न उसकी नौकरी लगवाई और न ही पैसे वापस किए। पीड़‍ित लवप्रीत ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी करने में जुटी हुई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.