Move to Jagran APP

गोदाम में रखी फसल पर बैंक से लोन लेकर की 10 करोड़ की ठगी, तीन फर्मों के मालिकों पर केस दर्ज

एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि ठगी के केस में श्री गंगानगर की न्यू दाना मंडी स्थित एमएससीजीआर के मालिक अमनदीप स्थित रामधन एंड कंपनी के आदित्य कुमार तथा श्री गंगानगर की विश्वनाथ कॉलोनी स्थित रियास एक्सपोर्ट की मालकिन स्वाति करवासरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 08:30 AM (IST)
गोदाम में रखी फसल पर बैंक से लोन लेकर की 10 करोड़ की ठगी, तीन फर्मों के मालिकों पर केस दर्ज
लुधियाना में लोन लेकर तीनों फर्मों ने की 10 करोड़ रुपये की ठगी। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। गोदाम में रखी फसल पर लोन लेकर तीनों फर्मों ने 10 करोड़ रुपये की ठगी मार दी। तीनों फर्मों ने हैदराबाद, भोपाल और बेंगलुरु में करोड़ों रुपये की ठगी करने के बाद लुधियाना में भी इसी अंदाज में ठगी को अंजाम दिया। थाना डिवीजन नंबर छह की पुलिस ने तीन फर्मों के मालिकों को नामजद किया है।

loksabha election banner

मामले की जांच कर रहे एएसआइ बलवीर सिंह ने बताया कि ठगी के केस में श्री गंगानगर (राजस्थान) की न्यू दाना मंडी स्थित एमएससीजीआर के मालिक अमनदीप, श्री गंगानगर के गोबिंदपुरा के वार्ड 8 में स्थित रामधन एंड कंपनी के आदित्य कुमार तथा श्री गंगानगर की विश्वनाथ कॉलोनी स्थित रियास एक्सपोर्ट की मालकिन स्वाति करवासरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस संबंध में मिलरगंज स्थित यूको बैंक ब्रांच के एजीएम रमेश नागपाल ने छह जुलाई 2020 में पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी।

इसमें बताया था कि तीनों आरोपितों ने बैंक के हेड ऑफिस से कारपोरेट स्तर पर एग्रीमेंट किया था। इसके तहत जो भी गोदाम उनके द्वारा बैंक के पास लोन की एवज में गिरवी रखवाए जाएंगे, उसकी मैनेजमेंट की जिम्मेदारी उनकी फर्मों की होगी। इसके बदले बैंक की ओर से उन्हें कमीशन दिया जाता था। आरोपितों ने बेंगलुरु, हैदराबाद और भोपाल में कई गोदामों में पड़ी फसल के एवज मेंकरोड़ों रुपये के लोन पाॢटयों को दिलाए थे।

आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम जाएगी राजस्थान 
फरवरी 2018 में तीनों फर्मों ने खन्ना स्थित मेक्डॉनल्ड के सामने वेयरहाउस में पड़ी ग्वार की फसल पर उनके बैंक से 10 करोड़ रुपये का लोन कराया। फरवरी 2020 तक वहां सब ठीक था। मगर मार्च 2020 में गोदाम का गेटकीपर वहां से भाग गया। बैंक ने पत्र भेजकर पूछा कि वेयरहाउस की देखभाल कौन कर रहा है, उनका कोई जवाब नहीं आया। उसी बीच लॉकडाउन लग गया।

बैंक ने उन्हें नोटिस भेजे, मगर वे 24 जून तक झांसा देते रहे। बाद में चेक किया तो पता चला कि वेयरहाउस में रखी फसल को खुर्द-बुर्द कर दिया गया है। मामले की जांच डीसीपी (डिटेक्टिव) ने की और केस दर्ज करने की अनुशंसा की। आरोपितों की तलाश में पुलिस की एक टीम को राजस्थान भेजा जा रहा है।

अब ठगी की सीबीआइ से करेंगे शिकायत: एजीएम
बैंक के एजीएम रमेश नागपाल ने बताया कि इस मामले में जब हेड ऑफिस में बात की गई तो पता चला कि आरोपितों ने बेंगलुरु, हैदराबाद और भोपाल के वेयरहाउस में करोड़ों रुपये की ठगी की है। उनके खिलाफ राजस्थान में पहले से धोखाधड़ी के दो केस दर्ज हैं। बैंक ने उक्त सभी मामलों की शिकायत सीबीआइ से की है। अब लुधियाना में हुई ठगी मामले की शिकायत सीबीआइ से की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.